RSS Feed

डेली हिंदी न्‍यूज़ की आरएसएस फ़ीड डेली हिंदी न्‍यूज़ अब dailyhindinews.com सहित अपनी सभी वेबसाइट की आरएसएस फ़ीड उपलब्ध करा रही है। इसकी सहायता से आप डेली हिंदी न्‍यूज़ डॉट कॉम पर आने वाली ख़बरों को पढ़ सकते हैं।

आरएसएस न्यूज़ फ़ीड क्या हैं?

आरएसएस न्यूज़ फ़ीड आपकी मनपसंद वेबसाइट से ताज़ा जानकारी और ख़बरें प्राप्त करने का आसान तरीका है। रियल सिंपल सिंडिकेशन का संक्षिप्त रूप है आरएसएस।

मान लीजिए आपकी रुचि डेली हिंदी न्‍यूज़ डॉट कॉम के पहले पन्ने या फिर भोपाल या बुंदेलखंड की ख़बरों में है। इन ख़बरों से जुड़े वर्ग में जैसे ही कोई बदलाव होगा या फिर रिपोर्ट आएगी, आरएसएस न्यूज़ फ़ीड के ज़रिए इसकी एक प्रति आपके आरएसएस न्यूज़ रीडर तक पहुँच जाएगी।

आरएसएस न्यूज़ रीडर पर आप मुख्य समाचार शीर्षक के अलावा हर रिपोर्ट की संक्षिप्त जानकारी देख पाएँगे। इस जानकारी के साथ एक लिंक भी होगा, जिस पर क्लिक करने के आप पूरी स्टोरी पढ़ सकते हैं।

डेली हिंदी न्‍यूज़ डॉट कॉम की आरएसएस फ़ीड पाने के लिए मुझे क्या करना होगा?

इसके लिए आपको आरएसएस न्यूज़ रीडर नाम के एक प्रोग्राम की ज़रुरत होगी। यह प्रोग्राम आपकी पंसदीदा वेबसाइटों की आरएसएस फ़ीड आपके कंप्यूटर पर दिखाता है।

आप इस आरएसएस फ़ीड को कई तरह से सब्स्क्राइब कर सकते हैं, नीचे कुछ तरीक़े दिए गए हैं। आरएसएस फ़ीड के नारंगी रंग के बटन को माउस से न्यूज़रीडर में ड्रैग करें

आप आरएसएस फ़ीड की यूआरएल को भी न्यूज़रीडर में ड्रैग कर सकते हैं

आप आरएसएस फ़ीड की यूआरएल को न्यूज़रीडर में पेस्ट भी कर सकते हैं

कृपया ध्यान दें : पेज को देखते समय नए आरएसएस न्यूज़ रीडर्स आपका ध्यान इस ओर खीचेंगें कि आप डेली हिंदी न्‍यूज़ आरएसएस फ़ीड की सदस्यता ले सकते हैं।

आरएसएस न्यूज़ रीडर कैसे प्राप्त किया जा सकता है?

इंटरनेट पर कई तरह के आरएसएस न्यूज़ रीडर्स वेबपेजों पर उपलब्ध हैं। आमतौर पर इन्हें बिना शुल्क दिए ही डाउनलोड किया जा सकता है।

विभिन्न आरएसएस न्यूज़ रीडर्स अलग-अलग तरह के ऑपरेटिंग सिस्ट्म पर ही काम कर पाते हैं, इसलिए जब आप आरएसएस न्यूज़ रीडर का चयन करें तो इस बात का ध्यान रखें।

इसके साथ यह भी ध्यान में रखना ज़रुरी है कि कुछ आरएसएस न्यूज़ रीडर्स कुछ विशेष भाषाओं के साथ काम नहीं करते हैं

डेली हिंदी न्‍यूज़ की न्यूज़ फ़ीड अपनी वेबसाइट पर इस्तेमाल करने संबंधी जानकारी

हम डेली हिंदी न्‍यूज़ की आरएसएस फ़ीड को किसी वेबसाइट के हिस्से के तौर पर इस्तेमाल किए जाने को बढ़ावा देते हैं, लेकिन कुछ नियम और शर्तों के साथ। अधिक जानकारी के लिए हमारे उपयोग के नियम और शर्ते पढें

उदाहरण के तौर पर डेली हिंदी न्‍यूज़ सामग्री के इस्तेमाल के समय सही फॉर्मेट का प्रयोग और स्रोत का नाम बताना ज़रूरी है। स्रोत के स्थान पर-डेली हिंदी न्‍यूज़ या डीएचएनएस की ओर से लिखा होना चाहिए। आप डेली हिंदी न्‍यूज़ का लोगो या दूसरे ट्रेडमार्क का इस्तेमाल नहीं करेंगे। डेली हिंदी न्‍यूज़ की सामग्री के प्रसार के बारे में अंतिम निर्णय लेने का अधिकार डेली हिंदी न्‍यूज़ का है।

डेली हिंदी न्‍यूज़ आरएसएस फ़ीड के लिए कोई ज़िम्मेदारी स्वीकार नहीं करता।