प्रतिभा सिंह के तेवर नरम पड़े, हाईकमान पर छोड़ा मंडी से चुनाव लड़ने का फैसला

शिमला, 28 मार्च . मंडी Lok Sabha सीट से चुनाव लड़ने से इनकार करने वाली Member of parliament व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के तेवर अब नरम पड़ गए हैं. प्रतिभा सिंह ने अब मंडी सीट से उम्मीदवार तय करने का फैसला हाईकमान पर छोड़ दिया है. उन्होंने स्पष्ट किया है कि इस पर हाई कमान जो भी निर्णय होगा, वो मान्य होगा.
Chandigarh में हुई प्रदेश कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक के बाद Shimla लौटीं प्रतिभा सिंह ने Thursday को Media से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि उन्होंने मंडी सीट पर उम्मीदवार के चयन को लेकर हाईकमान के समक्ष अपना पक्ष रख दिया है और अब गेंद हाईकमान के पाले में है. प्रतिभा सिंह ने कहा कि समन्वय समिति की बैठक में Lok Sabha चुनाव के साथ छह सीटों पर विधानसभा उपचुनाव को लेकर चर्चा हुई है. अब इस पर हाईकमान आगे काेई फैसला लेगा.
प्रतिभा ने कहा कि उनके सामने चुनाव लडने को लेकर कुछ समस्याएं थी और इस बात को हाईकमान के सामने रखा गया है. Chief Minister ने भी आश्वासन दिया है कि हम मिलकर हर क्षेत्रों का दौरा करेंगे. उन्होंने कहा कि सूबे में आई आपदा में लोगों को राहत देने के अलावा कांग्रेस सरकार ने कर्मचारियों को सौगात देते हुए ओपीएस की गारंटी, महिलाओं को 1500 रुपये मासिक देने और दूध का समर्थन मूल्य बढ़ाने की गारंटी को पूरा किया है. उन्होंने कहा कि सत्ताधारी कांग्रेस अपने कामों को लेकर चुनाव के मैदान में जायेगी. उन्होंने कहा कि 6 अप्रैल को दिल्ली में हाई कमान के साथ बैठक होगी, जिसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी.
फ़िल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के भाजपा की टिकट पर मंडी सीट से चुनाव मैदान में उतारने को लेकर प्रतिभा सिंह ने कहा कि इससे सभी को हैरानी है. भाजपा के कार्यकर्ता इससे हैरान हैं. कांग्रेस सशक्त उम्मीदवार को मैदान में उतरेगी. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस एक हफ्ते में हिमाचल के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर लेगी. प्रतिभा ने कहा है कि कांग्रेस चुनाव में मजबूत उम्मीदवार उतारेगी और जीत हासिल करेगी.
/उज्ज्वल