राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंदसिंह राजपूत ने 500 जोड़ों को नव दांपत्य जीवन में प्रवेश कराया

सागर (dailyhindinews.com)। सुरखी विधानसभा क्षेत्र के जैसीनगर मंडी प्रांगण में मुख्यमंत्री कन्या विवाह-निकाह योजना में 500 जोड़े विवाह के बंधन में बंधे। राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत अपनी धर्मपत्नी एवं सागर की पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सविता सिंह राजपूत के साथ पहुँचे और नव दांपत्य जीवन में प्रवेश कराया।

मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि हमारे यहाँ मान्यता है कि एक कन्या का कन्यादान यज्ञ के बराबर होता है। जैसीनगर में तो 500 कन्याओं का एक साथ कन्यादान किया गया है, जो महायज्ञ के समान है। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि मैं अपने परिवार के साथ इस महायज्ञ में शामिल हुआ। सरकार ने लाड़ली लक्ष्मी और लाड़ली बहना जैसी कई योजनाएँ संचालित की है, जिससे हमारी माता-बहनों की आर्थिक स्थिति मजबूत हो सके।

राजस्व एवं परिवहन मंत्री ने कहा कि पिछले दिनों राहतगढ़ में इसी तरह का भव्य आयोजन किया गया था, जिसमें 409 जोड़ों ने नव दांपत्य जीवन में प्रवेश किया था। राहतगढ़ में एक बार पुनः मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में सामूहिक विवाह सम्मेलन कराये जायेंगे।

49 हजार के चेक सहित दिये उपहार

मंत्री श्री राजपूत ने विवाह समारोह में सभी नव विवाहित जोड़ों को योजना अंतर्गत 49-49 हजार रूपये के चेक दिये श्रीमती सविता सिंह राजपूत द्वारा सभी बेटियों को साड़ी एवं उपहार सामग्री भेंट की और शुभकामनाएँ दी।

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021