आईएफए ने योसी बेनायून को राष्ट्रीय टीम के महाप्रबंधक पद से हटाया

जेरूसलम, 27 मार्च . इज़राइल फुटबॉल एसोसिएशन (आईएफए) ने Tuesday रात एक बयान में कहा कि पूर्व फुटबॉल स्टार योसी बेनायून इज़राइली राष्ट्रीय टीम के महाप्रबंधक नहीं रहेंगे.
यह निर्णय पिछले सप्ताह क्वालीफाइंग प्लेऑफ सेमीफाइनल में बुडापेस्ट में आइसलैंड से 4-1 से हारने के बाद यूईएफए यूरो 2024 के लिए अर्हता प्राप्त करने में इज़राइल की विफलता के बाद लिया गया है.
लिवरपूल, चेल्सी और आर्सेनल जैसे शीर्ष क्लबों के लिए मिडफील्डर के रूप में खेलने वाले 43 वर्षीय बेनायून ने दो और के विकल्प के साथ दो साल के अनुबंध पर मार्च 2022 में राष्ट्रीय टीम के साथ अपना पद संभाला. लेकिन नुकसान के कारण, आईएफए ने अब बेनायून को विस्तार विकल्प का उपयोग न करने के निर्णय के बारे में सूचित किया है.
इज़राइली खेल Media ने बताया कि आईएफए टीम के मुख्य कोच एलोन हज़ान से भी अलग हो जाएगा और बराक बाचर को उत्तराधिकारी नियुक्त करेगा.
44 वर्षीय बाचर ने हापोएल बीयर शेवा और मैकाबी हाइफ़ा के साथ 2016 और 2023 के बीच छह इज़राइली प्रीमियर लीग खिताब जीते.
उन्होंने मौजूदा सीज़न की शुरुआत सर्बियाई चैंपियन रेड स्टार बेलग्रेड के मुख्य कोच के रूप में की थी, लेकिन पिछले साल दिसंबर के अंत में उन्हें निकाल दिया गया था.
इज़राइल का अगला अभियान यूईएफए नेशंस लीग के लीग ए में सितंबर और नवंबर के बीच होगा, जहां वे फ्रांस, बेल्जियम और इटली के खिलाफ खेलेंगे.