ईडी ने 2.54 करोड़ रुपये बरामद किए, वाशिंग मशीन से निकली नकदी

New Delhi, 27 मार्च . प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले कुछ समय में अलग-अलग राज्यों में छापे मारकर करोड़ों रुपये जब्त किए हैं. इस क्रम में ईडी ने एक वाशिंग मशीन में छुपा कर रखे गए करीब 2.50 करोड़ रुपये भी जब्त किए. यह कार्रवाई विदेशी मुद्रा कानून के तहत की गई है.
प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार, विदेशी मुद्रा कानून (फेमा) के कथित उल्लंघन के एक मामले के सिलसिले में विभिन्न शहरों में तलाशी के दौरान 2.54 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की है. इसका एक हिस्सा ‘वाशिंग मशीन’ में छुपा कर रखा गया था. निदेशालय ने बयान में कहा कि कैपरीकोरनियान शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड जैसी कंपनियों और इसके निदेशकों विजय कुमार शुक्ला और संजय गोस्वामी तथा संबंधित कंपनियों के परिसरों में तलाशी ली गई.
केंद्रीय जांच एजेंसी के अनुसार, इन संबद्ध कंपनियों में लक्ष्मीटन मैरीटाइम, हिंदुस्तान इंटरनेशनल, राजनंदिनी मेटल्स लिमिटेड, स्टवार्ट अलॉयज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, भाग्यनगर लिमिटेड, विनायक स्टील्स लिमिटेड, वशिष्ठ कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड और उनके निदेशक और साझेदार संदीप गर्ग, विनोद केडिया एवं अन्य के परिसरों की तलाशी ली गई. हालांकि, ईडी ने यह नहीं साफ किया है कि दिल्ली, हैदराबाद, Mumbai , Kolkata कुरुक्षेत्र में यह तलाशी कब ली गई. ईडी ने कहा कि कुल 47 Bank खातों से लेन-देन पर भी रोक लगाई गई है.