कोलकाता के गार्डनरीच इमारत हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर नौ हुई

कोलकाता. गार्डनरीच इलाके में एक निर्माणाधीन पांच मंजिला इमारत गिरने से उसमें दबकर मरने वालों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है. सात लोगों के मरने की पुष्टि Monday रात तक हो गई थी. और बाकी दो लोगों ने देररात अस्पताल में दम तोड़ा. फिलहाल मृतकों के नामों का खुलासा नहीं किया गया है.

उल्लेखनीय है कि Sunday आधीरात को निर्माणाधीन बिल्डिंग पास की बस्ती पर गिर गई थी जिसमें 21 लोग दब गए थे. नौ लोगों की मौत के बाद बाकी 12 लोग एसएसकेएम और अन्य अस्पतालों में इलाजरत हैं. इनमें से पांच अन्य लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

Chief Minister ममता बनर्जी ने घटनास्थल का दौरा कर पीड़ित परिजनों और घायलों को वित्तीय मदद का ऐलान किया था. मेयर फिरहाद हकीम ने घोषणा की थी कि मरने वालों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये और घायलों को एक-एक लाख रुपये की राशि दी जाएगी. आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण इस पर भाजपा ने सवाल खड़ा किया है. भाजपा ने चुनाव आयोग से शिकायत करने की चेतावनी दी है.

नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने कहा है कि फिरहाद हकीम के इलाके में इमारत गिरी है. उन्हें सारे अवैध निर्माण के बारे में जानकारी थी और रुपये वसूलते थे. अब अपना चेहरा बचाने के लिए राहत और बचाव अभियान का भी वीडियो बनाकर Media में दे रहे हैं. उन्होंने हकीम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.