बीएसएफ ने राजाताल पोस्ट पर मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन, हेरोइन और हथियार बरामद

अमृतसर (dailyhindinews.com)। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने सोमवार रात अमृतसर सेक्टर में भारत पाक सीमा स्थित बार्डर आब्जर्विंग पोस्ट (बीओपी) पर पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। अर्धसैनिक बल ने मंगलवार को कहा कि प्रतिबंधित वस्तुएं लेकर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने के तुरंत बाद एक और पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया गया। सोमवार रात करीब 8:20 बजे ड्रोन को मार गिराया।

भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने उड़ने वाली वस्तु की आवाज सुनने के बाद यह कार्रवाई की। इसे मंगलवार सुबह सीमा सुरक्षा बल द्वारा चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान बरामद किया गया।

बीएसएफ कमांडेंट जसबीर सिंह ने कहा कि हमने पुलिस के साथ मिलकर इलाके की घेराबंदी कर गहन खोज अभियान किया जिसमें एक व्यक्ति को हिरासत में लिया। यह ड्रोन चीन में निर्मित है और इसके साथ 2.5 किलो का सामान मिला है, जो हेरोइन लग रहा है।

बीएसएफ ने कहा कि ड्रोन पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया और अमृतसर सेक्टर में सीमा चौकी राजाताल के क्षेत्र में इसका पता चला, जिसे 3,323 किलोमीटर लंबी भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा की रक्षा करना अनिवार्य है।

बीएसएफ के जवानों ने एक दिन पहले अमृतसर जिले के तूर गांव के गेहूं के खेत से एक बैग और एक बिना नंबर प्लेट वाली बाइक के अंदर रखे 6.275 किलोग्राम हेरोइन के छह बड़े पैकेट बरामद किए थे। हेरोइन को भी पाकिस्तानी ड्रोन ने अमृतसर में गिराया गया था।  

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021