जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रही अनीता की आठवें दिन मौत

सुलतानपुर, 25 मार्च . जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रही अनीता आखिरकार आठवें दिन जिंदगी की जंग से हार गयी. शव जब गांव पहुंचा तो कोहराम गया. Police घटना की जांच मे जुटी है.
जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के गुड़बड़ गांव मे बीते 17 मार्च Sunday की शाम अज्ञात बदमाशों ने घर में घुसकर अनीता (15)का गला रेत दिया था. ट्रॉमा सेंटर Lucknow में उसका इलाज चल रहा था, जहां Sunday की शाम उसकी मौत हो गई. पोस्टमॉर्टम के बाद बीती रात शव गांव आया तो कोहराम मच गया. सीओ ने बताया कि इस मामले में पूर्व में ही केस दर्ज किया जा चुका है. Police विवेचना कर रही है.
उल्लेखनीय है कि गुड़बड़ गांव निवासी अनिता (15) 17 मार्च Sunday को अपने राइस मिल पर मां के साथ काम कर रही थी. पिता अनंतू की मौत पहले ही हो चुकी है. माता सोनिया पालन पोषण के लिए घर से 50 मीटर दूरी एक राइस मिल चलाती है. Sunday शाम करीब साढ़े 5 बजे उसकी मां सोनिया ने बेटी को चाय बनाने के लिए घर भेजा. काफी देर तक जब वह वापस नहीं आई तो उसकी मां घर पहुंची तो देखकर दंग रह गई. संदिग्ध परिस्थितियों में किशोरी खून से लथपथ घर में पड़ी मिली थी. किशोरी का गला कटा था. मां की चीख पुकार सुनकर गांव के लोग इक्कठा हो गए थे. उसे निजी वाहन से उसे राजकीय मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था. जहां मौजूद चिकित्सको ने किशोरी की हालत गंभीर देखते हुए उसे ट्रामा सेंटर Lucknow रेफर कर दिया था.
अगले दिन Monday को मां की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध केस दर्ज किया गया था. वहीं बीती शाम Lucknow में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. वहां से पोस्टमार्टम के बाद देर शाम शव घर आया तो कोहराम मच गया. परिजनों ने शव के अंतिम संस्कार से इनकार किया है.
नहीं दर्ज हुआ है मृतका का बयान
बताया जा रहा है कि Lucknow में इलाज के दौरान मजिस्ट्रेट ने किशोरी का बयान तक नहीं लिया है. उधर सीओ जयसिंहपुर प्रशांत सिंह ने बताया कि Police केस दर्जकर विवेचना कर रही है. आरोपी जो भी होगा बख्शा नहीं जाएगा.
/दयाशंकर/राजेश