WhatsApp लाया बड़े काम का फीचर, UPI के लिए अब यहां से स्कैन कर सकेंगे QR कोड

व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स लेकर आया है. यह फीचर यूजर्स की रोजमर्रा की जिंदगी के लिए काफी उपयोगी है. मेटा अब आपकी व्हाट्सएप चैट सूची में यूपीआई क्यूआर कोड स्कैन करने की सुविधा प्रदान करता है.

अपडेट से पहले, उपयोगकर्ताओं को भुगतान भेजने या क्यूआर कोड को स्कैन करने के लिए कई विकल्पों पर टैप करना पड़ता था. इस फीचर को चैट लिस्ट में शामिल करने से आपके यूजर्स का काफी समय बच सकता है. WABetaInfo ने इस नए व्हाट्सएप फीचर के बारे में जानकारी दी. WABetaInfo ने नए फीचर्स के स्क्रीनशॉट भी साझा किए.

शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में आप इस फीचर को चैट लिस्ट में देख सकते हैं. क्यूआर कोड स्कैनिंग फीचर आइकन स्क्रीन के शीर्ष पर कैमरा आइकन के बगल में दिखाई देता है. कंपनी फिलहाल इस नए फीचर को बीटा टेस्टर्स के लिए जारी कर रही है. व्हाट्सएप बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए, इस अपडेट के लिए एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा अपडेट 2.24.7.3 की आवश्यकता है. इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है.

व्हाट्सएप अब कई चैट को पिन करने की सुविधा प्रदान करता है. जल्द ही यूजर्स को मल्टीपल चैट को पिन करने की सुविधा देगा. WABetaInfo ने व्हाट्सएप के इस नए फीचर की जानकारी दी. रिपोर्ट के मुताबिक, यह नया फीचर यूजर्स को प्रति चैट तीन मैसेज तक पिन करने की सुविधा देगा. इसके अतिरिक्त, यह नया फीचर उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप पर पांच महत्वपूर्ण चैट को पिन करने की भी अनुमति देता है. WABetaInfo ने इस नए फीचर के स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं.

व्हाट्सएप का यह नया फीचर बीटा वर्जन के तौर पर पेश किया गया था. यूजर्स इसे व्हाट्सएप बीटा फॉर एंड्रॉइड वर्जन 2.24.6.15 पर जाकर चेक कर सकते हैं. कंपनी की योजना बीटा टेस्टिंग पूरी होने के बाद दुनिया भर के यूजर्स के लिए इस फीचर का स्टेबल वर्जन जारी करने की है.