विदिशाः किसान से 10 हजार की रिश्वत ले रहा था पटवारी, लोकायुक्त टीम ने दबोचा

विदिशा, 28 मार्च . Bhopal लोकायुक्त Police की टीम ने Thursday को विदिशा जिले के सिरोंज में पटवारी विकास जैन को एक किसान से दस हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. पटवारी जमीन का रकबा सुधारने के बदले यह रिश्वत ले रहा था. दिलचस्प बात यह है कि पटवारी जैन ने अपने शासकीय कार्य करने के लिए यहां किराए से कमरा लिए हुए है. इसी कमरे में पटवारी ने किसान से रिश्वत के रुपये मंगाए थे.
लोकायुक्त निरीक्षक रजनी तिवारी ने बताया कि ग्राम पारधा के रहने वाले किसान रामप्रसाद कुशवाह ने शिकायत दर्ज कराई थी. किसान ने बताया था कि उनके समधी मथरालाल की जमीन के रकबे में कुछ सुधार होना था, लेकिन उनके पैर में चोट होने के कारण उनका सरकारी कार्यालय आना-जाना बंद था. Mathura लाल ने उनसे यह काम कराने को कहा था. जब इस काम को लेकर उन्होंने पटवारी से बात की तो वे एक साल तक चक्कर लगवाते रहा. आखिर में पटवारी ने दस हजार रुपये लेकर काम करने पर हामी भरी. पटवारी ने होली के बाद पैसे देने और काम करने की बात कही थी. इसी से परेशान होकर उन्होंने लोकायुक्त Police से पटवारी की शिकायत की थी.
लोकायुक्त निरीक्षक रजनी तिवारी बताया कि पहले शिकायत की पुष्टि की गई और फिर Thursday को वे टीम के साथ सिरोंज पहुंचीं. यहां पूर्व में हुई चर्चानुसार पटवारी ने किसान रामप्रसाद को दिल्ली दरवाजा क्षेत्र में किराए से लिए गए कमरे पर बुलवाया. जब रामप्रसाद पटवारी जैन को दस हजार रुपये दे रहा था, उसी समय लोकायुक्त टीम ने पकड़ लिया. उन्होंने बताया कि पटवारी जैन ने शासकीय कार्य के लिए यह कमरा किराए पर लिया था. इस कमरे में वह अपना निजी कार्यालय संचालित कर रहा था. आरोपित पटवारी के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई की गई है. Bhopal की टीम में उनके अलावा इंस्पेक्टर नीलम पटवा, प्रधान आरक्षक राजेंद्र पावन, मुकेश सिंह, मुकेश पटेल, अवध बाथवी,संदीप सिंह शामिल रहे.