वाराणसी : 46वीं सब जूनियर नेशनल कैरम चैंपियनशिप गुरुवार से

Varanasi , 27 मार्च . चार दिवसीय 46वीं सब जूनियर नेशनल कैरम चैंपियनशिप Thursday से बड़ालालपुर स्थित जीवनदीप शिक्षण संस्थान में आयोजित है. प्रतियोगिता में देश भर के सभी प्रान्तों के 14 वर्ष आयु वर्ग के खिलाड़ियों की सहभागिता होगी.
Uttar Pradesh कैरम एसोसिएशन के अध्यक्ष बैजनाथ सिंह और आयोजन समिति के अध्यक्ष, ऑल इंडिया कैरम फेडरेशन के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट डॉ. अशोक सिंह ने संयुक्त रूप से बताया कि सब जूनियर वर्ग के इस प्रतिष्ठा परक नेशनल चैंपियनशिप में 25 राज्यों के लगभग 350 खिलाड़ी और खेल अधिकारी भाग लेंगे. इसमें बालक और बालिका वर्ग के हर राज्य से 6-6 खिलाड़ी सम्मिलित होंगे. प्रतियोगिता का आयोजन जीवनदीप शिक्षण संस्थान के नवनिर्मित हाल में 32 बोर्ड पर किया जाएगा. विद्यालय परिसर में ही खिलाड़ियों के ठहरने, खाने और खेलने की व्यवस्था की गई है.
प्रतियोगिता के दौरान 30 मार्च को ऑल इंडिया कैरम फेडरेशन की कार्य समिति की बैठक भी नियोजित होगी. पदाधिकारियों ने बताया कि टूर्नामेंट को सफलतापूर्वक संपन्न करने के लिए अखिल भारतीय कैरम महासंघ की महासचिव भारती नारायण और अंतर्राष्ट्रीय कैरम फेडरेशन के सेक्रेटरी जनरल वी0डी0 नारायण भी मौजूद रहेंगे. पदाधिकारियों ने उम्मीद जताई कि यह आयोजन कैरम खेल में उभरती हुई प्रतिभाओं को अपना खेल कौशल दिखाने का उचित मंच प्रदान करेगा .
/श्रीधर/दिलीप