कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और क्रेडा सदस्य विजय साहू ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Raipur, 24 मार्च .कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और क्रेडा सदस्य, युवा मितान क्लब के संभाग संयोजन, दुर्ग ग्रामीण के पूर्व जिला महामंत्री, विजय साहू ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज को Saturday को भेजे गए अपने इस्तीफा में विजय साहू ने कहा है कि पार्टी अपने उद्देश्यों से भटक गई है और पार्टी के वरिष्ठ नेता कार्यकर्ताओं का शोषण कर रहे हैं.आज पार्टी संगठन का संचालन जुआ सट्टा शराब माफिया एवं असामाजिक तत्व के लोग कर रहे हैं.विजय साहू ने भूपेश बघेल द्वारा कार्यकर्ताओं को स्लीपर सेल कहे जाने का भी विरोध किया. उन्होंने कहा कि जिन कार्यकर्ताओं ने पार्टी को खड़ा करने और उन्हें सीएम बनने में कड़ी मेहनत की वह आज उन्हें स्लीपर सेल लग रहे हैं. यह कार्यकर्ताओं का अपमान है. इन शब्दों से कार्यकर्ताओं का मनोबल लगातार टूट रहा है.
विजय साहू 36 वर्षों से पार्टी से जुड़े हुए हैं जिसके चलते वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र में इस बार जब प्रत्याशियों के पैनल बनाए गए. तब विजय साहू का नाम भी शामिल किया गया.लेकिन पूर्व सीएम भूपेश बघेल की पारिवारिक सदस्य और भिलाई के जिला अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर को प्रत्याशी बनाया गया. लेकिन चन्द्राकर को 40 हजार मतो से चुनाव हार गए .
/केशव शर्मा