देहरादून में छिपकर रह रहा इनामी हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

– आरोपित के विरुद्ध दो राज्यों में दर्ज हैं कुल 18 मुकदमे
Dehradun , 27 मार्च . आखिरकार उत्तराखंड एसटीएफ के जाल में हिस्ट्रीशीटर फंस गया. एसटीएफ ने फरार अपराधी को राजधानी से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. फरार अपराधी पर 25 हजार रुपये इनाम भी घोषित था.
Haridwar का रहने वाला अपराधी पहचान बदलकर Dehradun के विदौली क्षेत्र में छिपकर रह रहा था. हिस्ट्रीशीटर ने साथियों के साथ मिलकर एक युवक पर फायर कर उसे घायल कर दिया था. आरोपित के विरुद्ध उत्तराखंड और Uttar Pradesh में कुल 18 मुकदमे दर्ज हैं.
वरिष्ठ Police अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि आरोपित दीपक सैनी के विरुद्ध जनपद Haridwar के थाना भगवानपुर, लक्सर, गंगनहर और Uttar Pradesh के सहारनपुर के थाना नागल में लगभग 18 अभियोग पंजीकृत हैं और वह थाना भगवानपुर से शातिर हिस्ट्रीशीटर भी है. आरोपित ने अपने साथियों के साथ मिलकर 11 मार्च 2024 को Haridwar के भगवानपुर थाना क्षेत्र में एक पक्ष पर अंधाधुंध फायर किए थे. इसमें गौतम नाम का युवक घायल हो गया था. तभी से Police आरोपित की तलाश कर रही थी, लेकिन हिस्ट्रीशीटर दीपक गिरफ्तारी से बचने के लिए लगातार फरार चल रहा था.
वरिष्ठ Police अधीक्षक Haridwar ने आरोपित पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया था. मोबाइल फोन का उपयोग न करने से आरोपित Police से बचता जा रहा था. एसटीएफ ने मुखबीर के जरिए वांछित इनामी दीपक सैनी (25) पुत्र सौराज सिंह निवासी ग्राम प्रेमराजपुर थाना भगवानपुर Haridwar को Dehradun के विदौली थाना प्रेमनगर क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया.
/कमलेश्वर शरण/सत्यवान/रामानुज