एलआईसी के कार्यालय भी 30 और 31 मार्च को रहेंगे खुले

Mumbai /New Delhi, 29 मार्च . सार्वजनिक क्षेत्र की बीम कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के कार्यालय 30 और 31 मार्च को खुले रहेंगे.
एलआईसी ने Friday को जारी बयान में कहा कि करदाताओं को चालू वित्त वर्ष 2023-24 की समाप्ति से पहले कर बचाने की प्रक्रिया पूरी करने की सुविधा देने के लिए 30 और 31 मार्च को अपने कार्यालय खुले रखेगा. बीमा कंपनी एलआईसी का यह कदम बैंकों की उस घोषणा के बाद आया है, जिसमें उनकी शाखाएं Saturday और Sunday को खुली रहने की जानकारी दी गई थी.
सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी ने कहा कि बीमा नियामक आईआरडीएआई की सलाह के मुताबिक एलआईसी ने पॉलिसी धारकों के लिए इस विशेष उपाय का विस्तार करने का निर्णय लिया गया है. एलआईसी के मुताबिक पॉलिसी धारकों को किसी भी कठिनाई से बचाने के लिए ‘जोन’ तथा संभागों के अधिकार क्षेत्र में कार्यालयों को 30 और 31 मार्च को आधिकारिक कामकाजी घंटों तक सामान्य संचालन के लिए खोला जाएगा.
उल्लेखनीय है कि रिजर्व Bank ऑफ इंडिया (Reserve Bank of India ) ने बैंकों को 30 मार्च तथा 31 मार्च, 2024 को सामान्य कामकाजी घंटों तक सरकारी लेन-देन के लिए अपनी नामित शाखाएं खुली रखने का निर्देश दिया है.
/प्रजेश शंकर