Jio, एयरटेल और Vi वालों के लिए बढि़या प्लान, परिवार को खूब सारा डेटा, OTT और कॉलिंग भी फ्री

टेलीकॉम कंपनियां यूजर्स के लिए कई शानदार प्लान पेश करती हैं. वहीं, अगर आप ऐसे प्लान की तलाश में हैं जिससे आपके परिवार को भी फायदा हो तो जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के पास आपके लिए बेहतरीन विकल्प हैं. हम बात कर रहे हैं इन कंपनियों की रेगुलर सिम कार्ड के अलावा अतिरिक्त सिम कार्ड देने की योजना की. ये सभी प्लान 600 रुपये की रेंज के अंदर हैं. ये प्लान तीन अतिरिक्त सिम कार्ड तक की पेशकश करते हैं. इसके अलावा, कंपनियां कई डेटा और ओटीटी लाभ भी प्रदान करती हैं. आइए इन प्लान्स के फायदों के बारे में विस्तार से बताएं.
जियो का 699 रुपये वाला प्लान
यह प्लान Jio के तीन फैमिली सिम कार्ड ऑफर करता है. प्लान में ऑनलाइन इस्तेमाल के लिए 100GB डेटा मिलता है. कंपनी फैमिली सिम कार्ड के लिए हर महीने अतिरिक्त 5GB डेटा ऑफर करती है. कंपनी पात्र उपयोगकर्ताओं को असीमित 5G डेटा प्रदान कर रही है. जियो का यह प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रतिदिन 100 मुफ्त एसएमएस के साथ आता है. इस प्लान के साथ आपको नेटफ्लिक्स बेसिक और अमेज़न प्राइम वीडियो का एक्सेस मिलता है. इस प्लान में जियो टीवी और जियो सिनेमा का फ्री एक्सेस भी मिलता है.
वोडाफोन-आइडिया का 601 रुपये का प्लान
इस प्लान में कंपनी रेगुलर सिम कार्ड के अलावा दो अतिरिक्त सिम कार्ड उपलब्ध कराती है. प्लान के तहत प्राइमरी मेंबर को इंटरनेट इस्तेमाल के लिए 70GB डेटा मिलता है. क्या है खास: कंपनी बिना किसी अतिरिक्त कीमत के 12:00 से 6:00 बजे तक अनलिमिटेड डेटा भी देती है. प्लान में आपको 3000 फ्री एसएमएस और अनलिमिटेड कॉल भी मिलती है. इस प्लान में अतिरिक्त सिम कार्ड के साथ 40GB डेटा क्षमता मिलती है. इन यूजर्स को हर महीने 3000 फ्री एसएमएस और अनलिमिटेड कॉल भी मिलती है. इस प्लान के तहत कंपनी यूजर्स को 10GB अतिरिक्त डेटा भी दे रही है जिसे परिवार के सदस्यों के साथ साझा किया जा सकता है. इस संबंध में, आपके पास मनोरंजन के लिए अमेज़ॅन प्राइम वीडियो, डिज़नी + हॉटस्टार, सोनी लिव और सन नेक्स्ट के बीच चयन करने का विकल्प है.
एयरटेल का 599 रुपये वाला प्लान
इस योजना में एक नियमित सिम कार्ड और एक निःशुल्क पारिवारिक पूरक सिम कार्ड शामिल है. यह प्लान 105GB मासिक डेटा ऑफर करता है. प्राइम सिम में 75GB डेटा मिलता है. वहीं, अतिरिक्त सिम कार्ड के लिए कंपनी 30 जीबी डेटा ऑफर करती है. यह प्लान देशभर के सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा देता है. आपको हर दिन 100 मुफ्त एसएमएस संदेश भी प्राप्त होंगे. यह प्लान अमेज़न प्राइम के साथ-साथ डिज़्नी+हॉटस्टार का 6 महीने तक मुफ्त एक्सेस प्रदान करता है. इस सिलसिले में कंपनी एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्ले का तीन महीने का सब्सक्रिप्शन भी दे रही है.