पैसों के लेनदेन के विवाद में परिवार पर जानलेवा हमला, एक की मौत, तीन घायल

सिरोही, 25 मार्च . पिंडवाड़ा थाना क्षेत्र के नया सानवाड़ा गांव में Monday देर शाम पैसे के लेन-देन को लेकर कुछ लोगों ने एक परिवार के बड़े बुजुर्गों सहित अन्य लोगों पर तलवार, लाठी और डंडों से जानलेवा हमला कर दिया. हमले में एक की मौत हो गई, जबकि तीन घायल हो गए. दो गंभीर घायलों को परिजन पालनपुर Gujarat लेकर रवाना हो गए, जबकि तीसरे घायल का सिरोही अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में इलाज जारी है. हादसे की सूचना पर सिरोही एसपी मौके पर पहुंचे.
Police के अनुसार नया सानवाड़ा गांव में स्कूल के पीछे रहने वाले एक परिवार के लोगों ने तील साल पहले ब्याज पर कुछ रुपए उधार लिए थे. बकाया रकम की मांग को लेकर Monday शाम करीब चार बजे कुछ लोग हाथों में तलवार, लाठी, डंडे लेकर एक घर में घुस गए और वहां मौजूद कालू खान (65), हुसैन खान (62) पुत्र रहमत खान, राशिद खान पुत्र काजू खान और एक अन्य पर जानलेवा हमला कर दिया. हमले में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, सभी घायलों को इलाज के लिए सिरोही सरकारी अस्पताल के ट्रोमा सेंटर लाया गया. जहां Doctors ने हुसैन खान को मृत घोषित कर दिया. जबकि राशिद खान और एक अन्य को प्राथमिक उपचार के बाद रेफर करने पर परिजन उन्हें लेकर पालनपुर रवाना हो गए, जबकि कालू खान का सिरोही अस्पताल में इलाज जारी है.
हमले की सूचना मिलने पर काफी संख्या में घायल और मृतक के परिजन तथा उनके मिलने वाले सिरोही अस्पताल पहुंच गए. वहीं, सूचना मिलने पर सिरोही डीएसपी, कोतवाली Police, सदर Police का जाब्ता पहुंचा और शांति व्यवस्था संभाली, उधर घटना के बाद सिरोही एसपी और एएसपी घटनास्थल तथा वहां से पिंडवाड़ा Police थाने पहुंचे.
/रोहित/ईश्वर