एट्रोसिटी एक्ट के मामले में उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा को न्यायालय ने किया दोषमुक्त

Raipur, 28 मार्च . उप Chief Minister विजय शर्मा को Thursday को एट्रोसिटी एक्ट के मामले में जिला सत्र judge सत्यभामा अजय दुबे ने निर्णय देते हुए दोषमुक्त कर दिया है.
उल्लेखनीय है कि वर्ष 2021 में तत्कालीन खाद्य अधिकारी अरूण मेश्राम ने विजय शर्मा और कैलाश चंद्रवंशी के खिलाफ जातिसूचक गाली देने का आरोप लगाकर दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. विजय शर्मा और कैलाश चंद्रवंशी पर एट्रोसिटी एक्ट के तहत केस कायम गया था. जिसमें विजय शर्मा जेल भी गए थे.
उप Chief Minister विजय शर्मा ने कोर्ट परिसर में Media से चर्चा में बताया कि हमने किसानों और गरीबों की आवाज उठाई थी . जिसके बदले एक अधिकारी के मार्फत फर्जी एट्रोसिटी एक्ट लगवाया गया. जबकि उस अधिकारी के पास राशन कार्ड की समस्याएं लेकर हम पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि कोर्ट ने मुझे और कैलाश चंद्रवंशी को दोषमुक्त कर दिया है. यह फर्जी तरीके से कराया गया First Information Report था. तत्कालीन खाद्य निरीक्षक ने पहले Police को सिर्फ सूचना दी थी. एक महीने बाद उन्हीं खाद्य निरीक्षक ने बाद में यह कहकर की जाति सूचक शब्द बोला गया है दूसरी बार शिकायत दर्ज की गई. जिसमें एक्ट्रोसिटी का मामला बनाकर मुकदमा दर्ज किया था . हम पर राजनीतिक प्रेरणा से आधारहीन आरोप लगाए गए थे. जिसका वीडियो भी हमारे पास उपलब्ध है.
विजय शर्मा ने कहा कि तत्कालीन मंत्री मोहम्मद अकबर की शह पर हम पर फर्जी एट्रोसिटी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी. आज सच सबके सामने आ गया है. उस दौरान मोहम्मद अकबर लोगों की आवाज दबाने के लिए फर्जी एक्ट लगवाकर कार्रवाई कराने का काम करते थे. उन्होंने बताया कवर्धा में हुए ध्वज विवाद के बाद हमें आरोपित बनाया गया. ध्वज विवाद केस में जमानत मिलने के बाद एक्ट्रोसिटी लगाकर 18 दिनों तक जेल भेजा गया. इस प्रकरण में मुझे जमानत न मिले इसलिए हर तरह के हथकंडे अपनाये गये. कोरोना काल में तीन वर्ष से कम सजा वालों को जमानत देने के नियम के तहत जमानत मिली, उस नियम को खत्म करने का रातों रात प्रयास किया गया.
उन्होंने कहा दर्जनों प्रकरण मुझ पर राजनीतिक कारणों से प्रेरित होकर दर्ज किए गए थे. जिनमें से एक में मुझे न्यायालय ने दोषमुक्त किया है. इस प्रकरण में विजय शर्मा के साथ वर्तमान जिला भाजपा उपाध्यक्ष कैलाश चंद्रवंशी पर भी First Information Report दर्ज हुई थी. मामले में कैलाश चंद्रवंशी ने कहा कि एक बार फिर साबित हुआ मोहम्मद अकबर भय और दबाव की राजनीति करते थे, लोगों पर झूठे मुकदमे दर्ज कराते थे.लेकिन आज हम इस मामले में दोषमुक्त हुए हैं. जिसके लिए सम्माननीय न्यायालय को धन्यवाद देता हूं.
/केशव शर्मा