कांकेर : दूसरे चरण की अधिसूचना के पहले दिन कांग्रेस उम्मीदवार बीरेश ठाकुर ने खरीदा नामांकन पत्र

कांकेर, 28 मार्च . Lok Sabha चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी होने के साथ ही आज से बस्तर संभाग के कांकेर Lok Sabha सीट के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. आज Thursday को नामांकन प्रक्रिया के पहले ही दिन कांग्रेस के कांकेर Lok Sabha उम्मीदवार बीरेश ठाकुर ने स्वयं जिला कार्यालय पहुंचकर अपने लिए नामांकन पत्र खरीदा है.
नामांकन पत्र खरीदने के बाद कांग्रेस उम्मीदवार बीरेश ठाकुर ने कहा कि आज नामांकन लेने का पहला दिन है, आज शुभ मुहूर्त होने से मैंने सोचा कि पहले दिन ही नामांकन पत्र लिया जाए. उन्होंने कहा कि तीन अप्रेल को अपना नामांकन पत्र जमा करेंगे. उन्होंने ईवीएम को लेकर कहा कि ईवीएम मशीन में धांधली होती है. अगर धांधली को रोकना है तो बैलेट पेपर से चुनाव करना पड़ेगा. उल्लेखनीय है कि राजनांदगांव से Lok Sabha उम्मीदवार पूर्व Chief Minister भूपेश पर ईवीएम को लेकर भारत निर्वाचन आयोग के खिलाफ भड़काऊ बयान देने और नामांकन दाखिल करने के लिए लोगों को अनुचित रूप से उकसाने का आरोप लगाकर भाजपा चुनाव आयोग से शिकायत कर चुकी है. अब कांग्रेस के कांकेर Lok Sabha उम्मीदवार बीरेश ठाकुर ने भी ईवीएम को लेकर सवाल खड़े किए हैं.
गौरतलब हो कि 26 मार्च को पूर्व Chief Minister भूपेश कांकेर प्रवास पर थे. जहां उन्होंने Media से कहा था कि ईवीएम एक ऐसी इलेक्ट्रॉनिक मशीन है, जिसके बारे में सब को ज्ञान नहीं होता. एक सर्वे के हिसाब के केवल 60 प्रतिशत लोग इस पर विश्वास कर रहे हैं. मतपेटी को देखकर अनपढ़ व्यक्ति भी बता देगा कि इसमें कुछ भी नहीं है, लेकिन ईवीएम में ऐसी बात नहीं है. चुनाव आयोग से सभी विपक्षीय दल ने समय मांगा था, लेकिन उन्होंने समय नहीं दिया. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग कहती है कि इसमें कोई छेड़छाड़ नहीं हो सकता. वहीं सैकड़ों मामले ईवीएम से संबंधित हाईकोर्ट और Supreme court में चल रहे हैं, जिसमें अभी तक फैसला हुआ नहीं है.
/ राकेश पांडे