आईपीएल 2024 का पूरा शेड्यूल जारी, 26 मई को चेन्नई में फाइनल

दिल्ली, 25 मार्च . भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने चल रहे टाटा इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (Indian Premier League) का Monday को पूरा शेड्यूल जारी कर दिया. 22 फरवरी 2024 को बीसीसीआई ने पहले दो हफ्तों (21 मैचों) के लिए कार्यक्रम की घोषणा की थी, और देशभर में आगामी Lok Sabha चुनावों के लिए मतदान की तारीखों और स्थानों को ध्यान में रखते हुए शेष कार्यक्रम तैयार किया गया है. क्वालीफायर-1 और एलिमिनेटर Ahmedabad में खेला जाएगा, जबकि क्वालीफायर-2 और फाइनल मैच Chennai में होगा. 26 मई को खेला जाएगा Indian Premier League 2024 का खिताबी मुकाबला.
दूसरे चरण में, दिल्ली कैपिटल्स विशाखापत्तनम में अपने पहले दो घरेलू मैच खेलने का विकल्प चुनने के बाद अपने शेष सभी पांच घरेलू मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अपने उत्साही घरेलू दर्शकों के सामने खेलेगी.
Punjab किंग्स (पीबीकेएस), जिन्होंने मुल्लांपुर के पीसीए न्यू इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अपने सीजन की शुरुआत की, Dharamshalaमें अपने घरेलू अभियान का समापन करेंगे. मनमोहक दृश्यों वाला यह सुंदर स्टेडियम पीबीकेएस का घर होगा, जो क्रमशः 5 और 9 मई को Chennai सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स Bangalore के खिलाफ दो मैचों की मेजबानी करेगा.
वहीं Rajasthan रॉयल्स ने भी Guwahati में दूसरा स्थान चुना है और अपने अंतिम दो घरेलू मैच असम में खेलेंगे. वे पहले 15 मई को Punjab किंग्स की मेजबानी करेंगे और बाद में 19 मई को Kolkata नाइट राइडर्स से खेलेंगे, जो Indian Premier League के 17वें सीजन के लीग चरण के समापन का भी प्रतीक होगा.
20 मई को ब्रेक के बाद, स्पॉटलाइट Ahmedabad के Narendra Modi स्टेडियम पर स्थानांतरित हो जाएगी क्योंकि दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम Tuesday , 21 मई को एक रोमांचक क्वालीफायर-1 मुकाबले का आयोजन करेगा, जिसमें दो शीर्ष रैंकिंग वाली टीमें शामिल होंगी, जिसके बाद Wednesday , 22 मई को रोमांचक एलिमिनेटर होगा.
सीजन के ओपनर की तरह, क्वालीफायर-2 और ग्रैंड फाइनल Chennai में होगा, जो मौजूदा चैंपियन Chennai सुपर किंग्स का घरेलू मैदान है. क्वालीफायर-2 का मुकाबला Friday, 24 मई को होगा. इसके बाद Sunday, 26 मई को Indian Premier League 2024 का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा.
/आकाश