कार में जिंदा जला सेना का जवान

झुंझुनू, 25 मार्च .Rajasthan में झुंझुनू जिले के मुकुंदगढ़ थाना क्षेत्र में Sunday रात को सेना का एक जवान ड्यूटी पर वापस लौटते समय हादसे का शिकार हो गया. हादसे में कार समेत सेना का जवान जिंदा जल गया. सेना का जवान एक महीने पहले बेटा होने की खुशी में गांव आया था.
मुकुंदगढ़ थानाधिकारी महेंद्र सिंह यादव ने बताया कि विकास भास्कर (25) Srinagar में पोस्टेड था. वह कंवरपुरा बालाजी डूंडलोद का रहने वाला था. बेटा होने की खुशी में एक महीने पहले छुट्टी लेकर गांव आया था. छुट्टियां पूरी होने पर ड्यूटी पर वापस लौट रहा था. ट्रेन पकड़ने के लिए वह Sunday रात 10 बजे चचेरे भाई सोनू के साथ मुकुंदगढ़ Railwayस्टेशन के लिए कार से निकला था. भाई को एक Hotel पर छोड़कर वह कार से 200 मीटर दूर डूंडलोद के बलरिया रोड स्थित अंडरपास तक पहुंचा था कि अंडरपास की दीवार से टकराने के बाद कार में अचानक आग लग गई और हादसा हो गया.
उन्होंने बताया कि सूचना पर पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया. लेकिन तब तक सेना का जवान और कार पूरी तरह जल चुके थे. घटना की सूचना पर जवान के परिजन मौके पर पहुंचे. मुकुंदगढ़ Police ने भी मौके पर एफएसएल और डॉग स्क्वायड टीम को बुलाया. अंडरपास में कुछ मीटर पहले गाड़ी के घिसटने जैसे निशान दिख रहे हैं. जवान का मोबाइल भी घटना से कुछ दूर मिला है.
विकास के चचेरे भाई सोनू ने बताया कि विकास को मुकुंदगढ़ Railwayस्टेशन छोड़ने के लिए मैं घर से रात करीब 10 बजे उसके साथ कार में निकला था. घर से पांच किलोमीटर दूर स्मृति Hotel पर सुपारी लेने के लिए मैं रुक गया. विकास ने कहा कि तू यहीं पर रुक मैं डूंडलोद बाजार से साबुन लेकर आता हूं. वापस घूमकर 200 मीटर दूर जाते ही अंडरपास में हादसा हो गया. राहगीरों ने ही Ambulances और Police को सूचना दी थी. शोर-शराबा सुनकर मैं घटनास्थल पहुंचा. भाई को बचाने के लिए कार से बाहर निकालने के प्रयास में उसका हाथ भी झुलस गया.
जानकारी के अनुसार एक महीने पहले ही विकास भास्कर की पत्नी कविता ने बेटे को जन्म दिया है. इसी खुशी के मौके पर विकास छुट्टी लेकर घर आया था. कुछ लोग इस घटना को संदिग्ध बता रहे हैं. अब जांच के बाद ही सारे सवालों के जवाब मिल पाएंगे. जानकारी के अनुसार विकास दो भाइयों में छोटा था. बड़ा भाई Hyderabad में काम करता है. विकास सात साल पहले सेना में भर्ती हुआ था. 2021 में उसकी शादी हुई थी.
/ रमेश सर्राफ/ईश्वर