‘किसी की भी पूजा करें, लेकिन आहत न करें’ आमिर-शाहरुख को शिवराज के मंत्री की सलाह

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की हाल ही में उनके कार्यालय में कलश पूजा और शाहरुख खान की वैष्णो देवी की यात्रा पर अब सवाल खड़े होने लगे हैं. दोनों मशहूर हस्तियों की तस्वीरें वायरल होने के बाद मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने घेरा है. तेजतर्रार मंत्री ने कहा कि समाज अब जागरूक हो गया है. अगर वे अब इसे समझ गए हैं, तो यह अच्छा है. सभी को अपनी-अपनी आस्था के अनुसार पूजा-अर्चना करने का अधिकार है, लेकिन किसी की भावना को आहत नहीं करें. इतनी सी बात है. समाज अब जाग्रत हो गया है.
आपको बता दें कि बीते दिनों एक्टर आमिर खान और कियारा आडवाणी को एक नवविवाहित जोड़े के रूप में पेश करने वाले एक बैंक विज्ञापन पर मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आपत्ति जताई है. इस विज्ञापन में दुल्हन की विदाई की परंपरा को बदल दिया गया था, क्योंकि दुल्हन अपनी विदाई में नहीं रोती है. विज्ञापन को अनुचित मानते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि भारतीय परंपरा, रीति-रिवाजों और देवी-देवताओं के बारे में ऐसी बातें खासकर आमिर खान की तरफ से देखने को मिलती हैं. मिश्रा ने यह भी कहा था कि मेरा मानना है कि उन्हें किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की इजाजत नहीं है.

सभी को अपनी-अपनी आस्था के अनुसार पूजा-अर्चना करने का अधिकार है, लेकिन किसी की भावना को आहत नहीं करें। pic.twitter.com/DCl3Q6joJy
— Dr Narottam Mishra (@drnarottammisra) December 13, 2022

आमिर की कलश पूजा पर भी उठे सवाल, शाहरुख का मंदिर जाना भी बना बवाल
मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, हाल ही में आमिर खान को ‘आमिर खान प्रोडक्शन’ के ऑफिस में कलश पूजा करते देखा गया, जिसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने उनकी आस्था पर सवाल खड़े कर दिए. शाहरुख खान ने हाल ही में जम्मू में वैष्णो देवी मंदिर का दौरा किया, जिसकी तस्वीरें वायरल हुईं. जिसके बाद धार्मिक आरोप-प्रत्यारोप का शाहरुख को सामना करना पड़ा.