महिला ने दारोगा पर लगाया बलात्कार का आरोप : मामले की जांच के आदेश

मुजफ्फरनगर जिले में पूर्व में तैनात एक दारोगा पर एक दलित महिला से कथित रूप से बलात्कार करने और उसे धमकाने का आरोप लगा है। मामले की जांच के आदेश दिये गये हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने मंगलवार को बताया कि सोमवार को भोपा थाना क्षेत्र के एक गांव की एक दलित महिला ने उनसे मुलाकात करके पूर्व में मुजफ्फरनगर की सीकरी पुलिस चौकी में तैनात रहे दारोगा अजय बालियान पर बलात्कार करने और धमकी देने का आरोप लगाया।
उन्होंने बताया कि महिला का आरोप है कि वह 2019 में अपने रिश्तेदारों से सम्पत्ति के विवाद को लेकर सीकरी पुलिस चौकी गयी थी जहां उसकी मुलाकात दारोगा अजय बालियान से हुई थी।
सिंह के अनुसार शिकायकर्ता का कहना है कि बालियान ने काम कराने के बहाने उससे बलात्कार किया और घटना का वीडियो भी बना लिया। महिला ने शिकायत में कहा कि बाद में वीडियो वायरल करने की धमकी देकर दिसम्बर 2023 तक वह इसी तरह उसका यौन शोषण करता रहा।
सिंह ने बताया कि मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण क्षेत्र) संजय सिंह को सौंपी गयी है तथा जांच में दोषी पाये जाने पर आरोपी दारोगा के खिलाफ आगे की कार्यवाही की जाएगी।
उन्होंने बताया कि बालियान इस वक्त मेरठ में तैनात है।