पत्नी ने लगाया रेप और मारपीट का आरोप, कांग्रेस MLA बोले- मेरे खिलाफ राजनीतिक साजिश

मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार पर पत्नी ने रेप और प्रताड़ित करने के गंभीर आरोप लगाए हैं. हालांकि, इस मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. इसके अलावा धार से तीन बार के विधायक सिंघार ने पत्नी पर 10 करोड़ रुपए की मांग के साथ राजनीतिक षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया है. फिलहाल, पुलिस ने बताया कि पत्नी की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है. साथ ही मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है.
दरअसल, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महिला ने जबलपुर में शिकायत दर्ज कराई है. हालांकि, अब ये मामला धार पुलिस के पास है, चूंकि, विधायक सिंघार से आते हैं. वहीं, महिला ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सिंघार से उसकी 16 अप्रैल 2022 को भोपाल में शादी हुई थी. उसके बाद से शादी के बाद उसने मुझे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. उसने मेरे साथ कई बार रेप किया और मुझे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करता था. इसके अलावा वह मुझे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दे रहा था और अश्लील वीडियो बनाकर मुझे ब्लैकमेल करता था.
मैं कोर्ट में रखूंगा अपना पक्ष- MLA सिंघार

Bhopal, MP | It’s a conspiracy & part of dirty politics. Allegations by woman are our personal matter & only she can tell what intentions are there behind them. She harassed me mentally but police didn’t take action. I will keep my view in the court: Gandhwani MLA Umang Singar pic.twitter.com/RsAytMzq04
— ANI MP/CG/Rajasthan (@ANI_MP_CG_RJ) November 21, 2022

जानिए क्या है मामला?
धार पुलिस का कहना है कि पीड़ित महिला की शिकायत पर विधायक सिंघार के खिलाफ रेप समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है. वहीं, विधायक सिंघार ने इसे राजनीतिक साजिश करार दिया है. वहीं, पीड़िता ने पुलिस को बताया कि सिंघार ने मुझे 26 अक्टूबर, 2022 को नशे की हालत में मारने की कोशिश की थी.
जिसके बाद 27 अक्टूबर, 2022 को मुझे फिर से पीटा और मेरे साथ बलात्कार करने की कोशिश की. इसके अलावा उसने मेरे खिलाफ घरेलू नौकरानी के साथ मारपीट करने और उसे ब्लैकमेल करने की फर्जी शिकायत दर्ज कराई.
पत्नी ने की 10 करोड़ रुपए की मांग- MLA सिंघार
इस दौरान विधायक सिंघार ने बताया कि मुझे बदनाम करने की साजिश रची जा रही है.उन्होंने बताया कि मेरी पत्नी मुझे 10 करोड़ रुपए के लिए ब्लैकमेल कर रही थी और मुझे बदनाम करने की धमकी दे रही थी. मैंने 2 नवंबर को उसके खिलाफ शिकायत दर्ज की.
फिलहाल, इस मामले में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, बल्कि मेरे खिलाफ एक काउंटर शिकायत दर्ज की. मैं आदिवासी समाज से ताल्लुक रखता हूं, इसलिए मुझे बदनाम करने की कोशिश की जा रही है.
SP बोले- पत्नी की शिकायत पर दर्ज हुई FIR
इस मामले में धार के पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने कहा कि उनकी (38) पत्नी की शिकायत के आधार पर धार के गंधवानी से तीन बार के विधायक सिंघार के खिलाफ आईपीसी की धारा 376,377,498 ए के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं, पुलिस का कहना है कि मामले की गहनता से जांच-पड़ताल की जा रही है.