एक हसीना दो दीवाने… लव ट्राएंगल में क्यों बनता है मौत का एंगल?

दिल तो पागल है में निशा,पूजा और राहुल के बीच हो या फिर फिल्म कुछ-कुछ होता है में राहुल, अंजली और टीना के बीच की केमिस्ट्री, ये लव ट्रायंगल्स सालों बाद भी लोगों को पसंद आते हैं, लेकिन रीयल जिंदगी में ऐसे प्रेम त्रिकोण बनते हैं खौफनाक की सबसे बड़ी वजह। अक्सर ऐसी खबरें सामने आती हैं कि प्रेम त्रिकोण में ले ली गई है किसी एक की जान। कही चाकू से गला रेत दिया जाता है तो कहीं पत्थर से मार-मारकर होता है कत्ल।चलिए सबसे पहले जानते हैं ऐसी घटनाएं जो पिछले कुछ समय में सामने आईं।

लव ट्रायंगल और मर्डर

गुरुग्राम में लव ट्रायंगल में हत्या

गुरुग्राम में एक नहर के पास दो दिन पहले पुलिस को एक लाश मिलती है। लाश की पहचान प्रलयनाथ के रूप होती है। पुलिस जांच पड़ताल करती है तो पता चलता है मामला लव ट्रायंगल का है। रामचन्द्र नाम का एक शख्स पिछले कुछ दिनों से अपने घर के पास रहने वाली एक लड़की के पीछे पड़ा हुआ था। वो लड़की एक दूसरे लड़के प्रलयनाथ से प्यार करती थी, लेकिन ये बात रामचन्द्र को नागवार गुजरी और फिर उसने प्लान बनाया प्रलयनाथ को रास्ते से हटाने का। दो दिन पहले रामचन्द्र ने प्रलयनाथ को गुरुग्राम में नहर के किनारे बुलाया और फिर वही धारदार चाकू से उसका गला रेत दिया। इसके बाद आरोपी ने उसके चेहरे पर भी भारी पत्थरों से वार किए ताकि उसकी पहचान छुपाई जा सके।

दिल्ली में लव त्रिकोण में डबल मर्डर

दिल्ली के सफदरजंग में 30 दिसंबर को एक लड़के-लड़की खून से लथपथ हालत में मिलते हैं। दोनों को अस्पताल ले जाया जाता है , इलाज होता है, लेकिन इलाज के दौरान दोनों की मौत हो जाती है। सवाल उठता कौन य़े ये लड़का-लड़की और किसने इनकी ऐसी हालत की। दिल्ली पुलिस की टीम जांच शुरू करती है तो सामने आता है कि ये एक प्यार में कत्ल का मामला है। इन दोनों का कत्ल सागर नाम के एक लड़के ने किया था जो इस लड़की का पहला बॉयफ्रेंड था। लड़की का कुछ समय पहले ही सागर के दोस्त से ही अफेयर शुरू हो गया जिसके बाद सागर ने अपने दोस्त और अपनी गर्लफ्रेंड दोनों को ही मौत देने का प्लान बना डाला।

कानपुर में लव ट्रायंगल में मौत

कानपुर में 12वीं में पढ़ने वाले एक लड़के की लाश मिलती है। पहचान होती है रोनिल सरकार के रूप में जो स्कूल से छुट्टी होने के बाद घर के लिए निकला, लेकिन फिर कभी घर नहीं पहुंचा। जांच में पता चलता है कि रोनिल की उसके ही क्लास के एक लड़के ने हत्या कर दी है। मामला लव ट्रायंगल का है। विकास नाम के अन्य लड़के पर शक की सुई घूम रही थी। दरअसल आरोपी विकास को लगने लगा था कि उसकी एक फ्रेंड और रोनिल के बीच कुछ चल रहा है। पुलिस को दोनों की व्हाटसएप चैट से ये सारी बातें पता चली।

वडोडरा में लव ट्रायंगल और मर्डर

तीन कॉमन दोस्त पार्थ, दक्ष और एक लड़की। वडोडरा में रहने वाले इन तीनों दोस्तों में से एक दक्ष पटेल की इसी साल अक्टूबर में हत्या हो जाती है। पुलिस जांच करती है तो चौंकाने वाला सच सामने आता है। दक्ष का दोस्त पार्थ ही उसका हत्यारा होता है। दरअसल पार्थ को लगता था कि उनकी तीसरी दोस्त वो लड़की दक्ष के ज्यादा करीब है और इस बात से खफा होकर वो अपने ही दोस्त को मारने का खूनी प्लान बनाता है। वो इंटस्टाग्राम रील बनाने के लिए उसे एक जगह पर बुलाता है। फिर वो अपने दोस्त के हाथ पैर बांध देता, ये कहकर की ऐसा करके रील एकदम असली लगेगी और फिर वो अपने प्लान के मुताबिक उसकी असली में चाकू से गोदकर हत्या कर देता है।

प्यार में हत्या क्यों ?

प्रेम त्रिकोण में कत्ल की ये सारी वारदातें बेहद भयानक है। कई बार तो सिर्फ शक के आधार पर कत्ल कर दिया जाता है। सिर्फ इस बात का शक की कहीं लव पार्टनर का किसी और के साथ सबंध तो नहीं। कहते हैं प्यार में सैक्रिफाइस होता है, लेकिन शायद ये अब बीता वक्त हो गया है। अब प्यार में सिर्फ पाने की चाह होती है और अगर वो चाह पूरी नहीं हुई तो ले ली जाती है जान। दूसरी बात ये भी है कि प्यार में विश्वास की कमी भी क्राइम की बढ़ी वजह बन रही है और सामने आ रही हैं एक के बाद एक मर्डर की घटनाएं।