अमेरिका और आयरलैंड के मैच में हुई बारिश तो क्या होगा? पाकिस्तान समेत चार टीमों पर पड़ेगा सीधा असर

लॉडरहिल (फ्लोरिडा): के अहम मुकाबले में अमेरिका और आयरलैंड की भिड़ंत है। टूर्नामेंट का यह 30वां मैच फ्लोरिडा स्थिति लॉडरहिल के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड पर खेला जाएगा। ग्रुप ए से अभी तक सिर्फ भारतीय टीम प्लेऑफ में पहुंची है।

यही एकमात्र ग्रुप है जिससे कोई भी टीम बाहर नहीं हुई है। अमेरिका और आयरलैंड के मुकाबले में ग्रुप की सभी टीमों की नजरें होगी और इसमें पाकिस्तान भी शामिल है। अमेरिका और आयरलैंड के मैच में बारिश की संभावना है।

फ्लोरिडा में काफी समय से मौसम खराब है। 11 जून को इस मैदान पर श्रीलंका और नेपाल का मुकाबला होना था। लेकिन बारिश की वजह से इसमें टॉस भी नहीं हो पाया था। इस मैच में भी बारिश की संभावना है। अगर यह मैच बारिश की वजह से नहीं हो पाता है कि काफी दिल टूटेंगे।

इस पूरे हफ्ते फ्लोरिडा में बारिश की संभावना जताई जाएगी। पाकिस्तान हो जाएगा बाहरअमेरिका और आयरलैंड का मैच बारिश की वजह से नहीं हो पाया तो पाकिस्तान का टूर्नामेंट में सफर खत्म हो जाएगा।

अमेरिका के 3 मैचों में अभी 4 पॉइंट हैं। पाकिस्तान के तीन मैच में 2 पॉइंट हैं। मैच रद्द होने की स्थिति में अमेरिका को एक और पॉइंट मिलेगा। पाकिस्तान अपना आखिरी मैच जीतकर भी 4 पॉइंट तक ही पहुंच पाएगी। अगर अमेरिका को इस मैच में हार मिलती है तभी पाकिस्तान के सुपर-8 में पहुंचने की उम्मीद जिंदा रहेगी। आयरलैंड के खिलाफ मैच जीतकर अमेरिका सुपर-8 में पहुंच जाएगा। बारिश की वजह से मैच रद्द भी हुआ तो अमेरिका को अगले राउंड में जगह मिल जाएगा।

अमेरिका के अगले राउंड में जाने का मतलब है कि पाकिस्तान के साथ ही आयरलैंड और कनाडा का भी टूर्नामेंट में सफर खत्म हो जाएगा। अमेरिका ने अपने पहले मैच में कनाडा को हराया था। फिर पाकिस्तान के खिलाफ टी20 ने सुपर ओवर में जीत हासिल की थी।