हेटमायर की अर्धशतकीय पारी से वेस्टइंडीज ने भारत को दिया 179 रन का लक्ष्य

शिमरोन हेटमायर की 39 गेंद में 61 रन की पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाते रहने के बाद भी भारत के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय में यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 178 रन बनाये।
भारतीय टीम श्रृंखला में 1-2 से पिछड़ रही है। बल्लेबाजी के लिए आसान पिच पर अर्शदीप सिंह (38 रन पर तीन विकेट) और कुलदीप यादव (26 रन पर दो विकेट) की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन को अच्छा कहा जा सकता है।  अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और मुकेश कुमार को भी एक-एक सफलता मिली।
हेटमायर ने 39 गेंद की पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाने के अलावा पांचवें विकेट के लिए शाई होप के साथ 49 रन की साझेदारी की। होप ने 29 गेंद की पारी में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 45 रन बनाये।
कप्तान हार्दिक पंड्या ने पहले क्षेत्ररक्षण का न्योता मिलने के बाद गेंद अक्षर को थमाई और काइल मायर्स ने उनके खिलाफ छक्का और चौका जड़ दिया। अर्शदीप ने दूसरे ओवर में हालांकि चौका खाने के बाद विकेटकीपर सैमसन के हाथों मायर्स की सात गेंद में 17 रन की पारी को खत्म किया।
ब्रेडन किंग (18) ने चौथे ओवर में चहल तो वही होप ने पांचवें ओवर में अक्षर के खिलाफ छक्का जड़ पावर प्ले में स्पिनरों के इस्तेमाल को नाकाम किया।
पावरप्ले के आखिरी ओवर में किंग ने अर्शदीप की गेंद को दर्शकों के पास भेजकर टीम के रनों का अर्धशतक पूरा किया लेकिन अगली गेंद पर इस गेंदबाज ने उन्हें पवेलियन की राह दिखा दी।
क्रीज पर निकोलस पूरन (एक रन) थे और पंड्या ने सातवें ओवर में गेंद कुलदीप को थामई। इस गेंदबाज ने  टीम को दो बड़ी सफलता दिलायी। उनकी पहली ही गेंद पर निकोलस पूरन लांगऑन पर खड़े सूर्यकुमार यादव के हाथों लपके गये। कुलदीप ने लगातार दूसरी बार पूरन को आउट किया। 
इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर कप्तान रोवमैन पोवेल (एक रन) इस वामहस्त स्पिनर की गुगली पढ़ने में नाकाम रहे और स्लिप में खड़े शुभमन गिल को कैच दे बैठे।
इन विकेटों का हालांकि होप पर कोई असर नहीं पड़ा। उन्होंने 10वें ओवर में चहल का स्वागत चौके और छक्के से किया तो वहीं 11वें ओवर में गेंदबाजी के लिए आये हार्दिक की शुरुआती दो गेंदों पर हेटमायर ने छक्का और चौका जड़ दिया। वेस्टइंडीज से इस ओवर में 14 रन बटोर कर रनों का सैकड़ा पूरा किया।
चहल ने मैच के अपने चौथा और आखिरी ओवर किफायती डालते हुए होप को आउट कर हेटमायर के साथ उनकी साझेदारी का अर्धशतक पूरा करने से रोक दिया।
अक्षर ने मैच के 15वें ओवर में रोमारियो शेफर्ड (नौ रन) से छक्का खाने के बाद इस बल्लेबाज को पवेलियन की राह दिखायी तो वही अगले ओवर में मुकेश कुमार ने जेसन होल्डर (तीन रन) की पारी पर विराम लगाया।
हेटमायर ने इसी ओवर में फ्री-हिट पर छक्का जड़ने के बाद अगले ओवर में कुलदीप की गेंद को भी सीमा रेखा के पार भेजा। उन्होंने 18वें ओवर में अर्शदीप की गेंद पर दो रन के साथ 35 गेंद में अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का पांचवां अर्धशतक पूरा किया।
इस खब्बू बल्लेबाज ने 19वें ओवर में मुकेश के खिलाफ चौका लगाने के बाद आखिरी ओवर में अर्शदीप का स्वागत छक्के से किया लेकिन अगली गेंद पर लांगऑन पर तिलक वर्मा ने डाइव लगाकर उनका शानदार कैच पकड़ा। ओडियन स्मिथ (नाबाद 15 रन) ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम को प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया।