‘हम तो 7 दिनों से मर रहे हैं’… भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कमलनाथ का Video वायरल

मध्य प्रदेश में इस समय कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ जारी है. भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि, ‘हम तो सात दिनों से मर रहे हैं’. यह बात कमलनाथ ने कथावाचक प्रदीप मिश्रा से मुलाकात के दौरान कही. वहीं अब बीजेपी इस वीडियो को लेकर कमलनाथ पर निशाना साध रही है.
बता दें, इन दिनों इंदौर में प्रसिद्ध कथावाचक प्रदीप मिश्रा की कथा चल रही है. जब यहां से राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ गुजर रही थी, तभी कमलनाथ प्रदीप मिश्रा से मिलने पहुंचे थे. कमलनाथ ने प्रदीप मिश्रा से काफी देर तक बातचीत की थी. बातचीत के दौरान ही कमलनाथ ने प्रदीप मिश्रा से बताया कि भारत जोड़ो यात्रा को मध्य प्रदेश से गुजारने के लिए राहुल गांधी ने प्रतिदिन कम से कम 24 किलोमीटर यात्रा करने की बात कही है.

‘हम तो 7 दिनों से मर रहे हैं…’
राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. pic.twitter.com/9Z0vX5C806
— Kumar Abhishek (@active_abhi) November 30, 2022

वह ‘कमल’ बुलाता है, आप दौड़ लगा देते हो- BJP
कमलनाथ की यह बात सुनकर कथावाचक प्रदीप मिश्रा हैरान रह गए. उन्होंने कहा कि 24 किलोमीटर तो बहुत होता है. इस पर कमलनाथ ने कहा कि, ‘हमसे पूछो, हम तो सात दिन से मर रहे हैं’. कमलनाथ के इसी बयान का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. बीजेपी अब कमलनाथ पर हमलावर है. बीजेपी के प्रदेश मंत्री राहुल कोठारी ने ट्वीट कर कमलनाथ पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, “हम तो सात दिन से मर रहे. किसने कहा इस बुढ़ापे में मरने को. वह ‘कमल’ बुलाता है और आप दौड़ लगा देते हो. इनको आराम करने दो अब तो.”
राहुल ने महाकाल मंदिर में पूजा-अर्चना की
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीते मंगलवार को उज्जैन स्थित भगवान शिव के प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में पूजा-अर्चना की. राहुल गांधी ने अपने नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा के शहर में प्रवेश करने के बाद महाकाल मंदिर में दर्शन-पूजन किया. लाल धोती पहने राहुल गांधी ने मंदिर के पुजारियों के मार्गदर्शन में सभी अनुष्ठान किए. मंदिर के पुजारियों ने उन्हें एक अंगवस्त्रम् भेंट किया. अनुष्ठान करने के बाद राहुल गांधी ने मंदिर के गर्भगृह के सामने दंडवत प्रणाम किया.
(भाषा के इनपुट के साथ)