जल संरक्षण अभियान बनेगा आंदोलन : सीएम मोहन यादव

भोपाल, 15 जून: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव का कहना है कि जल संरक्षण के लिए चल रहा अभियान ‘जल-गंगा संवर्धन’ एक आंदोलन बनेगा और इसके तहत सभी परियोजनाएं समय पर पूरी होंगी।
 
सीएम ने कहा, “मेरा मानना ​​है कि जल-गंगा संवर्धन के अंतर्गत सभी परियोजनाएं समय पर पूरी होंगी। वैसे तो यह अभियान रविवार को पूरा हो जाएगा, लेकिन जिस तरह से लोगों ने आगे आकर इसका समर्थन किया है, मुझे लगता है कि यह एक आंदोलन बन जाएगा।”
 
 
 
 
 
 
सीएम ने विश्वास जताया कि समाज के सभी वर्गों की भागीदारी से उन्होंने जो आंदोलन शुरू किया है, वह अपने वास्तविक उद्देश्य को प्राप्त करने तक जारी रहेगा।
 
राज्य सरकार ने पूरे प्रदेश में जल निकायों और नदियों की सफाई अभियान समेत विभिन्न परियोजनाओं के लिए 3 हजार 676 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।
 
 
 
 
 
इस बीच, सीएम ने हिंदू पुजारियों समेत बड़ी संख्या में मौजूद लोगों की उपस्थिति में क्षिप्रा नदी के तट पर पूजा-अर्चना की।
 
आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, ‘जल-गंगा संवर्धन’ अभियान 5 जून को शुरू हुआ था। अब तक करीब 20 लाख लोग सीएम के नेतृत्व में इस पहल का समर्थन करने के लिए आगे आए हैं।”
 
 
 
 
 
 
विपक्षी दल कांग्रेस ने भी इस आंदोलन को अपना समर्थन दिया है। कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने शुक्रवार को कहा था कि विपक्ष इस नेक काम में हिस्सा लेने के लिए तैयार है।
The post जल संरक्षण अभियान बनेगा आंदोलन : सीएम मोहन यादव appeared first on Daily Hindi News.