Video: नदी में डूबने लगे दो युवक, फरिश्ता बनी उत्तराखंड पुलिस, तुरंत लगा दी छलांग

उत्तराखंड के टनकपुर में नदी की तेज धार में बह रहे दो युवकों को उत्तराखंड पुलिस के जवान ने बचाकर असली हिरोगिरी का प्रदर्शन किया है. दोनों जवानों के इस कारनामे की सराहना उत्तराखंड पुलिस ने घटनाक्रम का वीडियो अपने ट्वीटर हैंडल से सार्वजनिक करते हुए की है. यह मामला टनकपुर के शारदा घाट का है. यहां नहाने के लिए उत्तर प्रदेश के एटा जिले से दो युवक नदी में उतरे थे और अचानक गहरे पानी में चले गए. उत्तराखंड पुलिस की ओर से घटना का वीडियो अपलोड होने के साथ ही देश ही नहीं दुनिया भर से लोग जवानों की हिम्मत को दाद दे रहे हैं.
घटना गुरुवार दोपहर का है. उत्तराखंड पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से लिखा है कि उत्तर प्रदेश के एटा जिले से दो युवक मां पूर्णागिरी के दर्शन के लिए आए थे. इस दौरान शारदा घाट पर नहाने के दौरान अचानक वह गहरे पानी में चले गए और नदी की तेज धार की चपेट में आकर बहने लगे. पुलिस ने बताया कि उसी समय किनारे पर खड़े उत्तराखंड पुलिस के तैराक रविंदर पहलवान ने देखा और दोनों युवकों को बचाने के लिए नदी में छलांग लगा दी. उसके साथ साथ स्थानीय युवक सूरज भी नदी में कूद गया और दोनों युवकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया.

श्री माँ पूर्णागिरी के दर्शन करने आये एटा, उत्तर प्रदेश निवासी 02 युवक शारदा घाट, टनकपुर में नदी में स्नान करते समय बहने लगे। #UttarakhandPolice तैराक रविंदर पहलवान तथा स्थानीय युवक सूरज ने नदी में छलांग लगाकर दोनों को सकुशल बचा लिया। #UKPoliceHaiSaath @ANINewsUP pic.twitter.com/FNId1ShfBC
— Uttarakhand Police (@uttarakhandcops) October 6, 2022

वीडियो में दिखी बहादुरी
उत्तराखंड पुलिस के ट्वीटर हैंडल से वायरल हो रहे वीडियो में साफ दिख रहा है कि दोनों युवकों ने कैसे नदी की तेज धार की परवाह ना करते हुए कैसे उनकी जान बचाई है. इसमें दिख रहा है कि पहले दो लड़के नदी की तेज धार में बहते नजर आते हैं. कुछ ही पल बाद एक युवक उन्हें बचाने के लिए कूद जाता है. इसके कुछ ही सेकंड बाद दूसरा यूवक सेफ्टी जैकेट पहनकर नदी में कूदता है और पानी में बह रहे दोनों युवकों को खींच कर बाहर लेकर आते हैं.
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो
यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. उत्तराखंड पुलिस ने यह वीडियो गुरुवार को ही अपलोड किया था, लेकिन शुक्रवार को कई देशी विदेशी यूजर्स ने इसे अपने हैंडल से ट्वीट, रीट्वीट, लाइक और शेयर किया है. इससे उत्तराखंड पुलिस के जवानों का कारनामा खूब वायरल होने लगा है. लोग इनकी बहादुरी को सलाम कर रहे हैं. कईयों ने लिखा है कि यही असली पुलिसगिरी है, बाकी तो भौकाल है.