यूपी: कुख्यात बदमाश विनय श्रोतिया एनकाउंटर में ढेर, फरार माफिया को पुलिस ने आगरा में मार गिराया

आगराः उत्तर प्रदेश के आगरा में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। लंबे समय से फरार माफिया को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है। बुधवार सुबह एसटीएफ और विनय श्रोतिया के बीच एनकाउंटर हुआ, जिसके बाद दोनों तरफ से जमकर गोलियां चलीं। कई राउंड की फायरिंग के बाद पुलिस ने श्रोतिया को मार गिराया। उसके पास से एक पिस्टल और एक तमंचा बरामद किया गया है। बताया गया कि श्रोतिया पुलिस कस्टडी से फरार हुआ था। उसे पेशी पर दीवानी न्यायालय ले जाया गया था, जहां से कुख्यात बदमाश पुलिस को झांसा देकर भाग गया था। श्रोतिया पर 50 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं।

जानकारी के मुताबिक, श्रोतिया को फिरोजाबाद के लाइन पार थाना इलाके की जिला जेल में 13 जुलाई 2022 को दीवानी में पेशी के लिए लाया गया था, जहां से वह सिपाही को गच्चा देकर अपने साथियों के साथ बाइक पर बैठकर फरार हो गया था। पुलिस के साथ-साथ एसटीएफ भी उसकी तलाश में जुटी थी। उस पर 50 हजार का इनाम भी रखा गया था। बुधवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि विनय श्रोतिया अपने साथी के साथ बाइक से कहीं जा रहा है। इस पर एसटीएफ और सिकंदरा की पुलिस ने बदमाश का पीछा किया।

सिकंदरा गांव में पुलिस ने बदमाश को घेर लिया, जिसके बाद विनय श्रोतिया ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोलियां चलाईं। घने कोहरे में हो रहे एनकाउंटर के दौरान एक गोली विनय श्रोतिया के सीने पर जाकर लगी। वह घायल होकर गिर पड़ा। पुलिस उसे अस्पताल लेकर गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

रिपोर्टः सुनील साकेत