ऑनलाइन पढ़ाई के प्रेशर में 11वीं के छात्र ने की सुसाइड, पिता के राइफल से खुद को मारी गोली

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक 11वीं के छात्र ने संदिग्ध परिस्थिति में सुसाइड कर लिया है. छात्र ने पिता के लाइसेंसी राइफल से खुद को गोली मार ली है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है. प्राथमिक जांच में पता चला है कि छात्र ऑनलाइन पढ़ाई के प्रेशर से तनाव में आ गया था. इसी तनाव की वजह से उसने बुधवार की शाम अपने कमरे में खुद को गोली मार ली. पुलिस ने बताया कि शव के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है.
पुलिस फिलहाल मामले को संदिग्ध मान रही है. इसलिए आगे की जांच के लिए पुलिस ने छात्र के मोबाइल फोन कब्जे में लेकर उसके सोशल मीडिया एकाउंट को खंगालना शुरू कर दिया है. यह घटना गोला का मंदिर थाना क्षेत्र में आदर्श कॉलोनी का है. छात्र की पहचान राज गुर्जर के रूप में हुई है. 17 वर्षीय राज 11वीं कक्षा में पढाई कर रहा था. इसके साथ ही वह आईआईटी की तैयारियों में जुट गया था. इसके लिए ऑनलाइन क्लास भी ले रहा था. परिजनों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि घर में उसे कोई दिक्कत नहीं थी. बुधवार को घटना के थोड़ी देर पहले भी उसका व्यवहार सामान्य था, लेकिन अचानक ऐसा कुछ हुआ, जिसके चलते उसने कमरे में जाकर पिता के लाइसेंसी राइफल से खुद को गोली मार ली.
कंसेप्ट क्लीयर नहीं होने से दुखी था छात्र
परिजनों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि ऑनलाइन क्लास के दौरान कई बार राज को विषय का कंसेप्ट क्लीयर नहीं हो पा रहा था. इसकी वजह से वह थोड़ा तनाव में आ गया था. हालांकि घर में किसी को ऐसी उम्मीद नहीं थी कि वह इस तनाव की वजह से सुसाइड भी कर सकता है. परिजनों के मुताबिक राज पढाई में होशियार था और इंजीनियर बनना चाहता था. इसी लिए उसने खुद आईआईटी की तैयारी शुरू कर दी थी.
फायरिंग की आवाज सुनकर पहुंचे परिजन
पुलिस ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि घर के सभी लोग अपने काम में व्यस्त थे. इसी बीच राज के कमरे से फायरिंग की आवाज आई. इस आवाज को सुन कर सभी लोग भाग कर वहां पहुंचे. उस समय राज जमीन पर खून से लथपथ पड़ा था. वहीं बगल में उसके पिता का लाइसेंसी राइफल पड़ा हुआ था. एडिशनल एसपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.