UKPSC Recruitment: पटवारी और लेखपाल की बंपर वैकेंसी, ukpsc.gov.in पर करें अप्लाई

उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से पटवारी और लेखपाल के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, उत्तराखंड में कुल 563 पदों पर भर्तियां होंगी. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में आयोजित हुई है. ये भर्तियां उत्तराखंड के विभिन्न सरकारी विभागों में की जाएंगी. इसमें आवेदन करने के लिए UKPSC की ऑफिशियल वेबसाइट- ukpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा. आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर लें.
UKPSC की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 14 अक्टूबर 2022 से शुरू हो गई है. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 04 नॉवेरम्बर 2022 तक का समय दिया गया है. इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन 08 जनवरी 2023 को होगा. आवेदन करने के लिए नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करें.
UKPSC Vacancy ऐसे करें अप्लाई

आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- ukpsc.gov.in पर जाएं.
वेबसाइट की होम पेज पर RECRUITMENT के लिंक पर जाएं.
इसके बाद Revenue Sub Inspector के लिंक पर क्लिक करें.
अब Apply Online के लिंक पर जाएं.
अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन कर लें.
रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

UKPSC Revenue Sub Inspector यहां डायरेक्ट आवेदन करें.
यूकेपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, उम्मीदवार जिस जिले में पटवारी-लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन करेगा उसी जिले में परीक्षा देनी होगी. नोटिस के अनुसार, पटवारी-लेखपाल की कुल 563 वैकेंसी है. इसमें 391 वैकेंसी पटवारी और 172 वैकेंसी लेखपाल की है.
Uttarakhand Patwari योग्यता
पटवारी और लेखपाल के पदों पर निकली इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इस वैकेंसी से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर लें.
सरकारी नौकरी के लिए जारी इस वैकेंसी में योग्य उम्मीदवारों की कम से कम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष तक ही होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा छूट दी जाएगी.