U-17 World Cup: टीम इंडिया ने किया थोड़ा सुधार, फिर भी न टली हार, मोरक्को जीता

फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप में पहली बार हिस्सा ले रही भारतीय फुटबॉल टीम की ओर से किसी उलटफेर या चमत्कार की उम्मीद लगातार दूसरे मैच में भी पूरी नहीं हुई. अपने पहले मैच में अमेरिका से 0-8 से बुरी तरह हारने वाली वाली भारतीय ने मोरक्को के खिलाफ ग्रुप स्टेज के दूसरे मैच में कुछ बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन फिर भी कोच थॉमस डेनरबी की टीम को 0-3 से हार झेलनी पड़ी. इसके साथ ही अप्रत्याशित नतीजे के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की जो कोई उम्मीद थी, वो भी खत्म हो गई.
भुबनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में शुक्रवार 14 अक्टूबर की रात हुए ग्रुप एक के इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पिछले मैच की तुलना में बेहतर शुरुआत की थी. जहां अमेरिका ने पहले हाफ में ही 5-0 की बढ़त ले ली थी, वहीं अमेरिका से काफी कमजोर लेकिन भारत से काफी मजबूत मोरक्को की टीम को पहले हाफ में 0-0 से काम चलाना पड़ा था. हालांकि, दूसरे हाफ में कुछ बेहतर खेल और कुछ भारतीय डिफेंस की गलती के दम पर मोरक्को ने जीत दर्ज की. रतीय टीम का सामना 17 अक्टूबर को अंतिम ग्रुप मैच में ब्राजील से होगा.
दूसरे हाफ में दागे 3 गोल
भारत की तरह की मोरक्को भी इस टूर्नामेंट के जरिए अपना डेब्यू कर रही है. हालांकि दोनों में फर्क इतना है कि भारत को मेजबान होने के नाते एंट्री मिली, जबकि मोरक्को ने क्वालिफायर्स के जरिए अपनी जगह बनाई. ऐसे में मोरक्को का भारत की तुलना में मजबूत होना लाजिमी थी. इसके बावजूद पहले हाफ में दोनों ही टीमों ने पासिंग और फिनिशिंग में काफी गलतियां की और ऐसे में स्कोर 0-0 रहा.
हालांकि, दूसरे हाफ में एक पेनल्टी और कुछ अच्छे खेल के दम पर मोरक्को ने 3 गोल दाग दिए. उसकी ओर से एल मदानी (50वें मिनट), यास्मिन जौहिर (61) और चेरिफ जेनाह (90+1) ने गोल किए और टीम को पहली जीत दिलाई.
भारत बाहर, मोरक्को दौड़ में
इस नतीजे के बाद भारतीय टीम तो रेस से बाहर हो गई है लेकिन जीत के बाद मोरक्को अब भी क्वार्टरफाइनल की दौड़ में शामिल है क्योंकि उसके तीन अंक हैं. खिताब की दावेदार ब्राजील और अमेरिका की टीमों ने दिन में यहां ग्रुप के एक अन्य मैच को 1-1 से ड्रॉ खेला. ब्राजील और अमेरिका के अब दो मैचों के बाद चार-चार अंक हो गए हैं. मोरक्को को मंगलवार को ब्राजील से 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था. टीम अब 17 अक्टूबर को अमेरिका के खिलाफ खेलेगी.