ब्रेकअप से टूट गई थी तुनिशा शर्मा, सुसाइड के लिए उकसाने के आरोप में दोस्त शीजान खान गिरफ्तार

टीवी एक्ट्रेस के मामले में नया मोड़ आ गया है। उनके दोस्त और ‘अली बाबा’ सीरियल में को-एक्टर शीजान मोहम्मद खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके खिलाफ एक्ट्रेस को आत्महत्या के लिए उकसाने के तहत एफआईआर दर्ज हुई है। 25 दिसंबर को उनकी कोर्ट में पेशी होगी। ये भी जानकारी सामने आई है कि तुनिशा और शीजान रिलेशनशिप में थे। शीजान ने तुनिशा से ब्रेकअप कर लिया था, जिसकी वजह से वो परेशान थीं। एक्ट्रेस ब्रेकअप का दर्द बर्दाश्त नहीं कर पाईं और उन्होंने अपनी जिंदगी खत्म कर दी।

तुनिशा शर्मा (Tunisha Sharma) और शीजान मोहम्मद खान (Sheezan M Khan) ‘अली बाबा’ सीरियल में साथ काम करते थे। इसी शो के सेट पर शनिवार को दोपहर करीब साढ़े तीन बजे तुनिशा ने मेकअप रूम में जाकर पंखे से लटककर अपनी जान दे दी। उन्हें आनन-फानन में हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। तुनिशा के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ था।

रिलेशनशिप में थे शीजान और तुनिशा
20 साल की तुनिशा और शीजान मोहम्मद खान रिलेशनशिप में थे। करीब एक हफ्ते पहले शीजान ने तुनिशा से रिश्ता तोड़ दिया था। इस बात से एक्ट्रेस बहुत ज्यादा आहत थीं। वो ब्रेकअप का दर्द झेल नहीं पाईं और इतना बड़ा कदम उठा लिया।

शीजान पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप
पहले पुलिस तुनिशा की मौत की जांच सुसाइड के एंगल से कर रही थी, लेकिन तुनिशा की मां ने शीजान पर गंभीर आरोप लगाए। इसके बाद इस केस की जांच मर्डर और सुसाइड दोनों एंगल से की जा रही है। शीजान के खिलाफ आईपीसी की धारा306 यानी आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया गया है। पुलिस कोर्ट से शीजान की रिमांड मांग सकती है, ताकि पूछताछ की जा सके और मामले की तह तक जाया जा सके।

कल होगा डेडबॉडी का पोस्टमार्टम
तुनिशा शर्मा की डेडबॉडी को पोस्टमार्ट्म के लिए जेजे हॉस्पिटल लेकर जाया गया है। 25 दिसंबर को शव का पोस्टमार्टम होगा। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असली वजह सामने आ पाएगी।

मां के गंभीर आरोप ने बदल दिया रुख जब तुनिशा की मौत की खबर सामने आई थी, तब इसे सुसाइड केस माना जा रहा था, लेकिन तुनिशा की मां ने शीजान मोहम्मद खान पर गंभीर आरोप लगाकर केस का पूरा रुख बदल दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शीजान ने तुनिशा से पूरी तरह से कटऑफ कर लिया था, इस वजह से तुनिशा बहुत ज्यादा परेशान थीं।

शीजान ने पुलिस को दी थी ये जानकारी शीजान ने पूछताछ के दौरान पुलिस को ये बताया था कि शनिवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे वो अपना शॉट पूरा करके वापस लौटे तो मेकअप रूम का दरवाजा अंदर से बंद था। उन्होंने काफी देर तक खटखटाया और आवाज दी, लेकिन कोई एक्टिविटी नहीं हुई। इसके बाद दरवाजा तोड़ा गया तो देखा कि सामने पंखे से तुनिशा की लाश लटक रही थी।

क्या डिप्रेशन से जूझ रही थीं तुनिशा? इस बीच ये खबर भी सामने आ रही है कि तुनिशा डिप्रेशन से जूझ रही थीं। वो इस बीमारी के लिए दवाइयां भी खा रही थीं। बताया जा रहा है कि वो अपनी मां और काम को लेकर बहुत टेंशन में थीं।

मौत से 6 घंटे पहले करा रही थीं मेकअप

तुनिशा मौत से करीब 6 घंटे पहले सेट पर थीं। शूटिंग शुरू होने वाली थी और वो मेकअप करा रही थीं। उनके बाल बनाए जा रहे थे। वो टीम से बात भी कर रही थीं। उन्होंने खुद ये वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया था। जब उनकी मौत की खबर आई तो सभी हैरान थे कि अभी तो वो एकदम ठीक-ठाक थीं, लेकिन अचानक ऐसा क्या हो गया कि उन्होंने आत्महत्या कर ली!

फोटो भी की थी शेयर
मौत से 6 घंटे पहले ही तुनिशा ने अपनी एक फोटो भी शेयर की थी। उनके हाथ में स्क्रिप्ट थी। उन्होंने जुनून से भरा कैप्शन भी लिखा था कि ‘जो अपने जुनून में आगे बढ़ते हैं, वो रुकते नहीं हैं।’

12 साल की उम्र में बनी थीं छोटी कटरीना कैफ
तुनिशा जब 12 साल की थीं, तब वो ‘फितूर’ फिल्म में यंग कटरीना कैफ बनी थीं। उन्होंने ‘बार बार देखो’ में भी छोटी कटरीना का किरदार निभाया था। इसके अलावा उन्होंने सलमान खान की ‘दबंग 3’ और विद्या बालन की ‘कहानी 2’ में भी काम किया था। इसके बाद उन्होंने टीवी का रुख किया और कई सारे टीवी सीरियल्स में काम किया, इनमें ‘भारत का वीरपुत्र महाराणा प्रताप’, ‘चक्रवर्ती अशोक सम्राट’, ‘इश्क सुभानअल्लाह’ जैसे शोज शामिल हैं। उन्होंने कई म्यूजिक वीडियोज में भी काम किया था।