Travel Places: हरिद्वार और ऋषिकेश में केवल 5000 रुपये में करें वीकेंड करें इन्जॉय

#gallery-1 {
margin: auto;
}
#gallery-1 .gallery-item {
float: left;
margin-top: 10px;
text-align: center;
width: 33%;
}
#gallery-1 img {
border: 2px solid #cfcfcf;
}
#gallery-1 .gallery-caption {
margin-left: 0;
}
/* see gallery_shortcode() in wp-includes/media.php */

अगर आप रोज की भाग-दौड़ भरी जिंदगी से फ्रस्टेट हो गए हैं तो आप वीकेंड पर घूमने का प्लान भी बना सकते हैं. इससे आपको एक ब्रेक मिलेगा साथ ही आप परिवार और दोस्तों के साथ क्वालिटी टाइम भी बिता पाएंगे.

आप दिल्ली में है तो आप यहां ट्रेन से जा सकते हैं. ट्रेन से हरिद्वार पहुंचने में आपको लगभग 6 घंटे लगेंगे. इस ट्रेन की टिकट लगभग 700 या 750 की मिल जाएगी. दो लोग, दो दिन और एक रात का ट्रिप प्लान कर सकते हैं. होटल का खर्चा लगभग 2000 के करीब आएगा.

हरिद्वार से ऋषिकेश पहुंचकर होटल में चेक इन कर नाश्ता करें. इसके बाद राफ्टिंग के लिए जाएं. राफ्टिंग के लिए यहां किमी के हिसाब से विकल्प दिए गए हैं. आप अपने अनुसार इसके विकल्प चुन सकते हैं. इसमें लगभग 600 रुपये का खर्चा आएगा.

इसके बाद आप शाम को त्रिवेणी घाट आरती में हिस्सा ले सकते है. ये आरती बहुत ही लोकप्रिय है. ये लगभग आधे घंटे तक चलती है. इसके बाद होटल में रात बिताकर अगले दिन हरिद्वार के लिए निकल जाएं.

हरिद्वार में आप पौड़ी के बाजार को एक्सपलोर कर सकते हैं. इसके अलावा यहां स्वादिष्ट फूड्स का आनंद भी ले सकते हैं. आप यहां पौड़ी में गंगा आरती में हिस्सा ले सकते हैं. इसके बाद वापस जाने के लिए दिल्ली की ट्रेन लें.