आज का मकर राशिफल 6 अक्टूबर 2022: चचेरे भाई-बहनों से संबंध खराब ना करें, आलस को अपने ऊपर हावी ना होने दें

आपका आज का दिन कैसा रहने वाला है. मकर राशि के लोगों को आज के दिन क्या-क्या उपाय करने चाहिए, जिससे उनका दिन शुभ रहे. इसके अलावा वे कौन-सी बातें हैं, जिन्हें ध्यान में रखकर आप आज होने वाले नुकसान से बच सकते हैं. इसके साथ ही आज आपको किन चीजों से सावधान रहना चाहिए. आज के दिन आपके लिए कौन-सा रंग, कौन-सा नंबर और कौन-सा अक्षर शुभ है, ये भी जानेंगे. आइए, जानते हैं आज का मकर राशिफल.
मकर राशिफल
मकर राशि के लोगों का कोई उधार दिया हुआ या रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है. इसलिए प्रयास करते रहे. प्रतियोगिता संबंधी मामलों में आपको सफलता मिलेगी और आपके प्रभावशाली व्यक्तित्व के समक्ष आपके प्रतिद्वंद्वी परास्त होंगे. सामाजिक गतिविधियों में भी आपका योगदान रहेगा.
काम की अधिकता की वजह से कुछ चिड़चिड़ापन आ सकता है. परंतु आलस को अपने ऊपर हावी ना होने दें. यह समय अपने कामों पर उचित ध्यान देने का है. चचेरे भाई-बहनों से संबंध खराब ना करें. वरना इसकी वजह से आपकी सामाजिक छवि खराब होगी.
कारोबार के प्रति आपकी एकाग्रता आपके व्यवसाय को गति प्रदान करेगी. सरकारी कामों से जुड़े कारोबार से जुड़े कामों को पूरा करने की नीति कामयाब होगी. पार्टनरशिप संबंधी मामले में बहुत अधिक सावधानी रखने की जरूरत है. ऑफिस में शांतिपूर्ण माहौल रहेगा.
लव फोकस- परिवारजनों के साथ शॉपिंग और मौज मस्ती में भरपूर समय व्यतीत होगा. प्रेम संबंधों में उदासीनता ना आने दे.
सावधानियां- सिर दर्द माइग्रेन की समस्या से बचने के लिए तनाव और थकान को हावी ना होने दें.
लकी कलर- क्रीम
लकी अक्षर-स
फ्रेंडली नंबर- 8
सभी राशियों के आज का राशिफल यहां देखें
लेखक के बारे में: डॉ. अजय भांबी, ज्योतिष का एक जाना-पहचाना नाम हैं. डॉ. भांबी नक्षत्र ध्यान के विशेषज्ञ और उपचारकर्ता भी हैं. एक ज्योतिषी के रूप में पंडित भांबी की ख्याति दुनिया भर में फैली है. इन्होंने अंग्रेजी और हिंदी भाषा में कई किताबें लिखी हैं. साथ ही वह कई भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय समाचार पत्र-पत्रिकाओं के लिए लेख लिखते हैं. उनकी हालिया किताब प्लैनेटरी मेडिटेशन- ए कॉस्मिक अप्रोच इन इंग्लिश, काफी प्रसिद्ध हुई है. थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री द्वारा बैंकाक में उन्हें World Icon Award 2018 से सम्मानित किया गया. उन्हें अखिल भारतीय ज्योतिष सम्मेलन में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड भी मिल चुका है.