आज सिसोदिया से पूछताछ करेगी CBI, केजरीवाल पर BJP हमलावर, दिल्ली की सियासत गर्म

शराब घोटाले के मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए आज 11 बजे बुलाया है. CBI के मनीष सिसोदिया को नोटिस जारी करने के बाद से ही आम आदमी पार्टी और बीजेपी नेताओं में जुबानी जंग शुरू हो गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ’75 साल बाद देश को एक शिक्षा मंत्री मिला, जिसने गरीबों को अच्छी शिक्षा देकर सुनहरे भविष्य की उम्मीद दी. करोड़ों गरीबों की दुआ उनके साथ है.’
केजरीवाल ने कहा कि ‘जेल की सलाखें और फांसी का फंदा भगत सिंह के बुलंद इरादों को डिगा नहीं पाये. ये आजादी की दूसरी लड़ाई है. मनीष और सत्येंद्र आज के भगत सिंह है’. सीएम के इस ट्वीट के बाद बीजेपी ने पलटवार किया है.

जेल की सलाख़ें और फाँसी का फंदा भगत सिंह के बुलंद इरादों को डिगा नहीं पाये
ये आज़ादी की दूसरी लड़ाई है।मनीष और सत्येंद्र आज के भगत सिंह है
75 साल बाद देश को एक शिक्षा मंत्री मिला जिसने ग़रीबों को अच्छी शिक्षा देकर सुनहरे भविष्य की उम्मीद दी
करोड़ों ग़रीबों की दुआएँ आपके साथ है https://t.co/slc3lb1Mqp
— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) October 16, 2022

बीजेपी का केजरीवाल पर पलटवार

कट्टर भ्रष्ट, चोर, अपराधी और शिक्षा की जगह शराब का धंधा करने वाले मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य की जगह हवाला कारोबार करने वाले भ्रष्टाचारी सत्येंद्र जैन की तुलना माँ भारती के वीर सपूत शहीद भगत सिंह जी से करने का पाप आधुनिक युग का भ्रष्टाचारी कंस केजरीवाल जैसा पापी ही कर सकता है।
— Parvesh Sahib Singh (@p_sahibsingh) October 16, 2022

बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने मुख्यमंत्री के ट्वीट पर पलटवार करते हुए कहा है कि ‘कट्टर भ्रष्ट, अपराधी और शिक्षा की जगह शराब का धंधा करने वाले सिसोदिया और स्वास्थ्य की जगह हवाला कारोबार करने वाले सत्येंद्र जैन की तुलना मां भारती के वीर सपूत शहीद भगत सिंह से करने का पाप आधुनिक युग का भ्रष्टाचारी ही कर सकता है.
आप नेता बिना बात करते है हंगामा
इसी के ही साथ बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है कि आप नेता बिना बात हंगामा करते हैं. जांच एजेंसी अभियुक्त जांच करने के लिए समन करती है. इसका मतलब यह नहीं कि एजेंसी उन्हें गिरफ्तार करने जा रही है. यह समझ से परे है कि आप नेता किस आधार पर सोमवार को सिसोदिया की गिरफ्तारी का दावा कर रहे हैं. वहीं बीजेपी उपाध्यक्ष सुनील यादव ने कहा कि भगत सिंह से तुलना करना मुख्यमंत्री की आपराधिक मानसिकता को दर्शाता है.