पड़ोसी से बदला लेने के लिए शैतान बना शख्स, 6 साल की मासूम से किया रेप… फिर की हत्या

मध्यप्रदेश के सतना में एक शख्स ने 6 साल की मासूम के साथ रेप कर उसकी गला घोटकर हत्या कर दी. पुलिस ने घटना के 9 दिन बाद वारदात की गुत्थी को सुलझाकर आरोपी को जेल भेज दिया है. इंसानियत को शर्मसार करने वाली यह सनसनीखेज वारदात सतना के सभापुर थानाक्षेत्र के नयागांव के पुरवा जंगल की है. जानकारी के मुताबिक नयागांव में एक परिवार से गांव के राजेश रजक नाम के व्यक्ति की पारिवारिक रंजिश थी. गाहे-बगाहे दोनों परिवारों में विवाद भी होता रहता था. राजेश रजक हर समय अपने दुश्मन परिवार से बदला लेने की फिराक में लगा रहता था.
17 नवंबर की दोपहर मासूम बच्ची खेलने के लिये आरोपी राजेश के घर गई थी. उसी समय आरोपी ने एक घिनौनी साजिश रच डाली. मासूम जैसे ही अपने घर जाने के लिए उसके घर से निकली तो राजेश ने बहला-फुसलाकर बच्ची को अपनी बाइक पर बैठा लिया और पुरवा के जंगल ले गया. वहां उसने पहले बच्ची के साथ रेप किया और इतने पर भी जब उसके बदले की आग ठंडी नहीं हई तो उसने मासूम बच्ची का गला घोटकर मौत के घाट उतार दिया. इस घटना को अंजाम देने के बाद राजेश बकायदा अपने घर आ गया और सामान्य तौर पर रहने लगा.
पुलिस ने 5 हजार का इनाम किया घोषित
गांव से बच्ची के लापता होने पर पीड़ित परिवार बच्ची को चारों तरफ तलाश कर रहा था, जब वह नहीं मिली तो परिजनो ने सभापुर थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई. वक्त गुजरता गया, लेकिन बच्ची का सुराग नहीं लगा. पीड़ित परिवार को चिंता और दुख गहराता गया. मामला गरीब से जुड़ा होने पर पुलिस तवज्जो नहीं दे रही थी, लेकिन जब मामला सोशल मीडिया में सुर्खियां बना तो एसपी ने संज्ञान लेते हुए 5 हजार का इनाम घोषित कर दिया. साथ ही एसडीओपी चित्रकूट के नेतृत्व में गुमशुदा बच्ची को तलाशने के लिए एक टीम गठित कर दी.
आरोपी ने कबूला अपना जुर्म
पुलिस आंधी वारदात की उलझी गुत्थी सुलझाने में जुट गई. अपराधी चाहे कितना भी शातिर क्यों ना हो पुलिस से बच नहीं सकता. इसी संकल्प के आधार पर पुलिस ने पीड़ित परिवार से बातचीत और बयान के बाद पुलिस ने संदेह के आधार पर राजेश रजक सहित गांव के 3 संदिग्धों को उठाकर थाने ले गई. पुलिस पूछताछ में राजेश रजक टूट गया और उसने अपना गुनाह कुबूल कर लिया. पुलिस ने आरोपी राजेश की निशानदेही पर पुरवा जंगल पहुंची और मासूम बच्ची के शव को बरामद कर लिया.
शव पहले बिरसिंहपुर अस्पताल मर्चुरी फिर सतना जिला अस्पताल की मर्चुरी लाया गया. जहां 3 डाक्टरों की टीम ने बच्ची के शव का पोस्टमार्टम किया, पीएम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया. जिसका अंतिम संस्कार कर दिया गया. पुलिस ने आरोपी राजेश रजक के खिलाफ अपहरण साजिश बालात्कार हत्या का मामला कायम करते हुये उसे गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है.