टिम डेविड ने तलवार की तरह चलाया बल्ला, ठोका 110 मीटर का छक्का, 7 गेंद में बदला खेल

ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप शुरू होने में बस कुछ ही दिन बाकी हैं और हर टीम अपनी तैयारियों को आखिरी स्वरूप दे रही है. बल्ले की धार तेज की जा रही है. गेंदबाजी को परफेक्शन देने के प्रयास जारी हैं. टूर्नामेंट की मेजबान और मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया भी अपने खिताब के बचाव के लिए खुद को पहले से ज्यादा मजबूत कर रही है और इसकी एक झलक वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी टी20 सीरीज में दिख गई है, जहां टीम के नए हथियार टिम डेविड ने बल्ले से आतंक मचाकर विरोधियों को चेतावनी दे दी है.
विश्व कप शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज से भिड़ रही है. सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज कर ही ली थी. इसके बाद शुक्रवार 7 अक्टूबर को दोनों टीमों के बीच ब्रिसबेन में दूसरा मुकाबला खेला गया. यहां ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए डेविड वॉर्नर ने एक बेहतरीन पारी खेली, लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा बटोरी टिम डेविड ने.
110 मीटर दूर पहुंचाई गेंद
ऑस्ट्रेलिया के लिए कुछ ही दिन पहले अपना डेब्यू करने वाले दाएं हाथ के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने विंडीज गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर दी और टीम को 178 रनों तक पहुंचाया. अपनी पारी में डेविड ने कुछ हैरतअंगेज शॉट जमाए, जिसमें से एक शॉट ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरीं.
17वें ओवर में डेविड ने ओबेड मैकॉय की दूसरी और तीसरी गेंद पर लगातार 2 छक्के कूट दिए. इसमें दूसरा छक्का सीधे स्टेडियम के स्टैंड्स में पहुंच गया, जिसने कुल 110 मीटर की दूरी तय की.

Tim David with the one-two punch! The second six travelled 110m! #AUSvWI #PlayOfTheDay | #Dettol pic.twitter.com/dAgpsoTJV3
— cricket.com.au (@cricketcomau) October 7, 2022

इतना लंबा छक्का देखकर कॉमेंटेटर्स से लेकर दर्शक तक हैरान रह गए. वैसे ये दो छक्के ही नहीं, बल्कि इस ओवर में डेविड ने लगातार 4 गेंदों पर बाउंड्री बटोरी. उन्होंने पहली और चौथी गेंद पर दो चौके भी जमाए थे. इस तरह 4 गेंदों में उन्होंने 20 रन कूट दिए.
डेविड का 7 गेंदों वाला धमाका
हालांकि, मैकॉय ने पांचवीं गेंद पर डेविड को LBW आउट कर दिया. इसके बावजूद डेविड तब तक अपना काम कर चुके थे. इस बल्लेबाज ने सिर्फ 20 गेंदों में 42 रन उड़ा दिए, जिसमें से 34 रन तो सिर्फ 7 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से आए. डेविड की इस पारी और फिर मिचेल स्टार्क की घातक गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से 31 रनों से मैच और सीरीज जीत ली.