एक पैसा खर्च किए बिना इस शख्स ने बनाया ‘Treadmill’, गदगद हुए आनंद महिंद्रा

नई दिल्ली: जुगाड़ से हर काम किया जा सकता है। जुगाड़ से लोग अपनी कार को हैलीकॉप्टर बना लेते हैं। कोई जुगाड़ से साइकिल को बुलेट बाइक बना लेता है। एक ऐसे ही जुगाड़ का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे इस वीडियो में एक शख्स अपने किचन में कसरत करता दिख रहा है। लेकिन ये एक्सरसाइज ट्रेडमिल (Treadmill) जैसी है। शख्स के इस देसी जुगाड़ को देखकर दिग्गज उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) भी गदगद हो गए हैं। आनंद महिंद्र (Anand Mahindra) ने इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया अकाउंट से ट्वीट किया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इसे अभी तक तीन मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं। देसी जुगाड़ वाले इस वीडियो को देखकर आप भी इसे शेयर करने से खुद को रोक नहीं पाएंगे। बिजनस मैन आनंद्र महिंद्रा (Anand Mahindra) ने तो इस शख्स को इनाम भी दे दिया है।

यहां देखिए वायरल हो रहा वीडियो

वायरल हो रहे इस वीडियो में एक शख्स किचन में ऐसे एक्सरसाइज कर रहा है, जैसे ट्रेडमिल पर की जाती है। इसके लिए यह शख्स किचन के फर्श पर एक लिक्विड गिराता है। इसपर पानी डालता है और इस तरह से एक्सरसाइज शुरू कर देता है जैसे वह ट्रेडमिल पर चढ़ा हुआ हो। 52 सेकेंड का यह वीडियो लोगों को काफी पसंद आ रहा है। लोग इसे खूब शेयर कर रहे हैं। इस वीडियो को अब तक 3.7 मिलियन बार देखा जा चुका है। 64 हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं। इसे लोग जमकर शेयर भी कर रहे हैं।

आनंद महिंद्रा हुए मुरीद

इस वीडियो ने देश के बड़े उद्योगपति आनंद महिंद्रा को भी अपना मुरीद बना लिया है। आनंद महिंद्रा ने अपने हैंडल से इस वीडियो को शेयर किया है। आनंद महिंद्र ने इस जुगाड़ को दुनिया का सबसे सस्ता ट्रेडमिल बताया है। आनंद महिंद्रा ने वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि, ‘दुनिया में सबसे कम लागत वाली ट्रेडमिल और इस साल के इनोवेशन अवार्ड की ट्रॉफी जाती है। बता दें कि उद्योगपति आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वो अक्सर इस तरह के वीडियो शेयर करते रहते हैं। सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में लोग उन्हें फॉलो करते हैं।