ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच गिरा युवक, चीते की तरह दौड़ पुलिस के जवान ने बचाई जान, देखें वीडियो

भीलवाड़ा : राजस्थान में पाली जिले में रविवार रात को हुए ट्रेन हादसे से आज हर किसी को हिलाकर रख दिया। इसी बीच प्रदेश के भीलवाड़ा जिले से भी एक सनसनीखेज वीडियो सामने आया है, जिसमें हर किसी को हैरान रख दिया है। यहां भीलवाड़ा रेलवे स्टेशन पर रेलवे पुलिस के जवान की सतर्कता के चलते एक युवक की जान बच गई। दरअसल रेलवे स्टेशन पर ट्रेन कुछ समय के लिए रूकने वाली थी।

रेलवे अधिकारियों ने दी जवान को बधाईइस दौरान चलती ट्रेन से एक युवक किसी काम से नीचे उतरने की कोशिश कर रहा था। युवक के नीचे उतरते ही उसका संतुलन बिगड़ गया। इसके बाद उसका पैर चलती ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंस गया। इसी दौरान युवक के पास रेलवे पुलिस का एक जवान भागीरथ खड़ा था, जिसने तुरंत ही युवक को पकड़ लिया जिससे उसकी जान बच गई। जवान की तुरंत सतर्कता का पूरा नजारा स्टेशन पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गया। इसके देखने के बाद रेलवे अधिकारियों ने जवान को बधाई दी।

जयपुर-हैदराबाद एक्सप्रेस ट्रेन में हादसा होते होते टला रेलवे चौकी प्रभारी महावीर खोईवाल ने बताया कि रविवार को शाम 7:37 बजे रेलवे स्टेशन पर जयपुर-हैदराबाद एक्सप्रेस प्लेटफार्म नम्बर एक पर आई थी। इस गाड़ी का भीलवाड़ा रेलवे स्टेशन पर काफी कम ठहराव है। ट्रेन ठहरने से पहले की इंजन के पीछे सामान्य डिब्बे में बैठा एक युवक नीचे उतरने लगा। अचानक से युवक का संतुलन बिगड़ गया और वह ट्रेन व प्लेटफार्म के बीच नीचे गिरने लगा।

इसी दौरान रेलवे जवान भागीरथ गढवाल ने युवक का हाथ पकड़ लिया। और उसे बचा लिया। युवक को ट्रेन में आगे जाना था। ट्रेन का ठहराव कम होने से रेलवे पुलिस युवक का नाम पता नहीं ले पाई। युवक के बारे में हालांकि पुलिस जानकारी जुटाने में लगी है। अधिकारियों ने भागीरथ के इस काम को लेकर उसे बधाई दी है।

रिपोर्ट- प्रमोद तिवारी