Amit Shah के सीमांचल दौरे की सियासी उमस राजधानी पटना में, RJD-BJP के बीच वार-पलटवार का ‘खेला’ शुरू

Bihar politics: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर बिहार आए हुए हैं. पहले दिन अमित शाह ने पूर्णिया में जनभावना रैली को संबोधित किया. अमित शाह की रैली तो सीमांचल इलाके में हो रही है. लेकिन इस सियासी रैली की उमस बिहार की राजधानी पटना में देखने को मिल रही है. पूर्णिया में रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने बिहार के सीएम समेत लालू यादव और तेजस्वी पर हमलावर मोड में दिखे. अब गृह मंत्री के बायन पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पलटवार करते हुए करारा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि ‘बीजेपी को जरा भी शर्म नहीं आती है’

पीठ में छूरा भोंकने वाले बयान पर बरसे जगदानंद

बता दें कि जन भावना रैली को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने नीतीश कुमार को धोखेबाज करार दिया था. इस बयान पर आपत्ति जताते हुए राजद के वरीय नेता जगदानंद सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार ने किसी के पीठ में छुरा नहीं भोंका है, बल्कि बीजेपी ने भारत माता के पेट और पीठ में छुरा भोंकने का काम किया है.

जगदानंद सिंह, राजद नेता

‘गोडसे को मानने वाले हैं ये लोग’

राजद के प्रदेश अध्यक्ष ने आगे कहा कि बीजेपी के लोग गोडसे को मानने वाले हैं. ये लोग गांधी के हत्यारे हैं और अब गांधी के विचारों की भी हत्या कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि हमलोग बीजेपी के इस सपने को कतई पूरा नहीं होने देंगे. लालू यादव का जि क्र करते हुए राजद नेता ने कहा कि लालू प्रसाद अपने पूरे राजनीतिक जीवन में इनसे लड़ते रहे. उन्होंने कई कुर्बानियां भी दी.

जेपी का भी किया जिक्र

जेपी का जिक्र करते हुए जगदानंद सिंह ने कहा कि गुजरात का छात्र आंदोलन खत्म हो चुका था. उस वक्त भी गुजरातियों ने जेपी को बुलाया था. जेपी को बिहार ने ताकत दिया और देश में बदलाव हुआ. गुजरात से महात्मा गांधी भी इस बिहार की धरती पर नमन करने आए थे. उनको महात्मा बना दिया. बिहार उनकी कर्मभूमि है. जबकि बीजेपी गांधी के हत्यारे गोडसे को मानने वाले लोग हैं.