चांदनी चौक के भागीरथ पैलेस में लगी आग पर अब तक काबू नहीं, दुकानदारों को भारी नुकसान

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के चांदनी चौक के भागीरथ पैलेस के इलेक्ट्रानिक मार्केट में गुरुवार रात लगी आग पर अब तक काबू नहीं पाया जा सका है। घटनास्थल पर दमकल की गाड़ियां अब भी मौजूद हैं और आग बुझाने का काम निरंतर किया जा रहा है। हालांकि राहत की खबर यह है कि आग के चलते किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग बुझाने के लिए रिमोट कंट्रोल फायर फाइटिंग मशीन का भी उपयोग किया गया है।

रात 9 बजकर 21 मिनट पर मिली सूचना
चांदनी चौक के भागीरथ पैलेस में गुरुवार यानी कल रात 9:21 बजे आग लगने की सूचना मिली। इसके तुरंत बाद दमकल की 32 से 35 गाड़ियों को मौके पर रवाना किया गया। हालांकि राहत की बात यह रही कि कोई भी इस घटना में हताहत नहीं हुआ है। देर रात घटना स्थल पर पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि आग बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। दमकल अधिकारी और पुलिस मौके पर मौजूद हैं। अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है।

भागीरथ पैलेस में लाइट और बिजली का है बड़ा मार्केट
चांदनी चौक के जिस भागीरत पैलेस में यह आग लगी है वहां लाइट और इलेक्ट्रिकल्स का बड़ा मार्केट है। आग लगने के तुरंत बाद खतरे को देखते हुए वहां की बिजली को बंद कर दिया गया। वहां लटकती बिजली की लाइनें भी हैं जिसके चलते इस तरह का खतरा बना रहता है। भागीरथ पैलेस में मौजूद दुकानदारों ने बताया कि इस भीषण आग के चलते कोई घायल नहीं हुआ है लेकिन बिजली और लाइट के सामान खाक होने के चलते हमें भारी नुकसान हुआ है। अभी यह माना जा रहा है कि भागीरथ पैलेस में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगी है। हालांकि अभी स्पष्ट रूप से कह पाना मुश्किल है।