68 दिन जेल की हवा खाने के बाद बाहर आएगा गालीबाज श्रीकांत त्यागी, महिला से की थी बदसलूकी

नोएडा के गालीबाज नेता श्रीकांत त्यागी को मिली बड़ी राहत मिली है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने श्रीकांत त्यागी की जमानत अर्जी मंजूर कर ली है. हाईकोर्ट ने गैंगस्टर मामले में श्रीकांत त्यागी को जमानत दी है. हाईकोर्ट के इस फैसले के बाद श्रीकांत त्यागी के जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो गया है. 68 दिन जेल में काटने के बाद अब त्यागी बाहर आएगा. महिला से बदसलूकी मामले के तूल पकड़ने के बाद श्रीकांत त्यागी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में भी केस दर्ज किया गया था. श्रीकांत त्यागी ने गैंगस्टर के मुकदमे में इलाहाबाद हाईकोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की थी. त्यागी को तीन मुकदमों में सेशन कोर्ट से पहले ही जमानत मिल चुकी थी.
आज की सुनवाई में यूपी सरकार ने अपना हलफनामा दाखिल किया था. यूपी सरकार के जवाब पर श्रीकांत त्यागी की तरफ से भी दलीलें पेश की गई थीं. यूपी सरकार की तरफ से आज कोर्ट में श्रीकांत त्यागी की क्रिमिनल हिस्ट्री और गैंग चार्ट पेश किया गया था. श्रीकांत त्यागी की तरफ से दलील दी गई कि उसका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है, जो भी मुकदमे दर्ज हैं वह दुर्भावना से प्रेरित हैं. हाईकोर्ट में श्रीकांत त्यागी की तरफ से सीनियर एडवोकेट जीएस चतुर्वेदी और अधिवक्ता अमृता राय मिश्रा व आलोक रंजन मिश्रा ने पक्ष रखा. एक महिला से बदसलूकी के मामले में जेल में श्रीकांत त्यागी बंद है.
एक नजर में समझें मामला
आपको बता दें कि बीती 5 अगस्त को सोशल मीडिया पर ओमेक्स ग्रेंड सोसायटी की एक महिला के साथ अभद्रता का वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो करीब दो मिनट का था. वीडियो में त्यागी एक महिला के साथ गाली-गलौज करते हुए नजर आ रहा था. जिसके बाद त्यागी फरार हो गया था. मामले के तूल पकड़ते ही सियासत शुरु हो गई. गालीबाज श्रीकांत के खिलाफ गैंगस्टर समेत कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था. पुलिस ने टीमों का गठित कर और कई जगह छापेमारी के बाद त्यागी को उसके साथी संग गिरफ्तार किया था. त्यागी की गिरफ्तारी 9 अगस्त को हुई थी. पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद उसको जेल भेज दिया था.