लालू-राबड़ी के खिलाफ CBI की चार्जशीट पर बरसे तेजस्वी, कहा- ऐसा नाटक 2024 तक चलेगा

रेलवे में नौकरी के बदले कथित जमीन घोटाला मामले में घिरे आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के खिलाफ सीबीआई ने चार्जशीट दायर की है. चार्जशीट दाखिल करने के एक दिन बाद शनिवार को बिहार के उपमुख्यमंत्री व लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार और भाजपा पर निशाना साथा. तेजस्वी ने कहा कि संवैधानिक संस्थानों का लगातार दुरुपयोग किया जा रहा है और ऐसा नाटक 2024 के चुनावों तक चलेगा.
दरअसल, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को आरजेडी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक है और सोमवार को एक राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित करने की तैयारी है. इस बैठक में शामिल होने के लिए शनिवार को तेजस्वी यादव दिल्ली पहुंचे. यहां मीडियाकर्मियों से बातचीत में उन्होंने केंद्र सरकार और भाजपा पर टिप्पणी की. जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में सीबीआई द्वारा दाखिल की गई चार्जशीट को लेकर जब तेजस्वी से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसमें नया क्या है?
जब BJP हार जाती है तो ऐसी चीजें होती हैं
तेजस्वी यादव ने इसे महज प्रक्रिया करार देते हुए कहा कि ऐसी चीजें तब होती हैं, जब भाजपा हार जाती है. उन्होंने कहा, अब जब नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन बन गया है, भाजपा कहीं नहीं है, दो जगह उपचुनाव हैं, इसलिए चार्जशीट दाखिल होनी थी. इसमें कौन सी बड़ी बात है. बिहार की दो सीटों मोकामा और गोपालगंज के लिए तीन नवंबर को उपचुनाव होंगे.
अब इस मामले की जांच ED भी करेगी
तेजस्वी यादव ने कहा, मेरे खिलाफ भी आरोपपत्र दायर किया गया था. इसमें कुछ भी नहीं है.जब तक संवैधानिक संस्थानों का दुरुपयोग होगा, ऐसे मामले होंगे. उन्होंने कहा, सीबीआई और ईडी दूसरे मामले में हैं, इस मामले में केवल सीबीआई है, अब ईडी भी आएगी, वह जांच करेगी और चार्जशीट दाखिल करेगी. यहां तक ​​​​कि बच्चे भी आपको बता देंगे कि 2024 के चुनाव तक यह नाटक जारी रहेगा.
जगदानंद सिंह की नाराजगी पर दिया जवाब
आरजेडी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और अधिवेशन के बारे में तेजस्वी यादव ने कहा कि यह पहले से प्रस्तावित और निर्धारित था. सूत्रों के मुताबिक यहां राजद की दो दिवसीय प्रमुख बैठकों के दौरान राजनीतिक और आर्थिक प्रस्ताव पारित किए जाएंगे. बिहार आरजेडी प्रमुख जगदानंद सिंह के कथित तौर पर पार्टी नेतृत्व से नाराज होने के बारे में पूछे जाने पर तेजस्वी यादव ने कहा कि उनसे बात की जाएगी.
लोग मेरे घर में बहुत रुचि रखते हैं- तेजस्वी
जगदानंद सिंह के कथित तौर पर नाराज होने पर राजद पर कटाक्ष करने के लिए भाजपा की आलोचना करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा, क्या वे सकारात्मक या वास्तविक मुद्दों पर बात कर सकते हैं? लोग मेरे घर में बहुत रुचि रखते हैं. उन्हें कहना चाहिए कि सरकार ठीक काम कर रही है, वे खामी नहीं निकाल सकते, क्योंकि सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है.
(भाषा के इनपुट के साथ).