नीतीश कुमार के ‘प्लान F’ से गदगद हो जाएंगे तेजस्वी, लालू यादव भी कहेंगे- मान गए भाई!

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) ने फ्यूचर प्लान बनाया है। प्लान ऐसा कि तेजस्वी यादव ( Tejashwi Yadav ) के साथ-साथ लालू परिवार ( Lalu yadav Faimly ) भी खुश हो जाए। बिहार सीएम का फ्यूचर प्लान जानकर आरजेडी नेता तो गदगद होंगे ही। साथ ही उनका सपना भी पूरा हो जाएगा, जिसके लिए वे मेहनत कर रहे हैं। इस प्लान के बारे में नीतीश कुमार ने खुद नालंदा में बताया, वो भी तेजस्वी यादव की मौजूदगी में। जिस वक्त नीतीश कुमार बता रहे थे, उस वक्त जेडीयू के कद्दावर नेता और बिहार के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ( Vijay Kumar Chaudhary ) भी मौजूद रहे।

तेजस्वी यादव को अभी और आगे बढ़ाना है

दरअसल, सोमवार को नीतीश कुमार नालंदा जिले के रहुई अंतर्गत भागनबिगहा में 410 करोड़ की लागत से डेंटल कॉलेज एंड हॉस्पिटल का उद्घाटन किया। उद्घाटन समारोह में सीएम नीतीश कुमार के साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी भी मौजूद रहे। उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों को संबोधित किया। इस दौरान सीएम नीतीश ने कहा कि तेजस्वी यादव को आगे बढ़ा रहे हैं। इनके लिए अभी जितना करना था, वो तो कर दिया हूं। इनको अभी और आगे बढ़ाना है।

नागपुर से होगी सीधी लड़ाई

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी बातों को समझा रहा हूं। काम करने की कोशिश कर रहा हूं। अधिकारी भी कामों को ठीक से कर रहे हैं। इस दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि मेरी बात को आप लोग जरूर मान लीजिएगा, ये सिर्फ मेरी राय नहीं है। बापू की बातों को ध्यान में रखकर एक-एक काम किया हूं। नीतीश ने कहा कि आप लोग एक-एक बात समझ ही रहे हैं। हम लोग कोशिश कर रहे हैं, काम करने का, हमको सेवा करना था, कर लिए। वहीं इस दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि पूरे बिहार के लोग एकजुट हो जाइए। अब लड़ाई नागपुर से है। नागपुर वाले धार्मिक उन्माद फैलाते हैं। अब सीधी लड़ाई नागपुर से होगी। इसलिए हमी सभी को एकजुट रहना है। इधर-उधर की बात नहीं करना है, ना ही उस पर ध्यान देना है।

पहले भी बोल चुके हैं सीएम नीतीश

ऐसा नहीं है कि नीतीश कुमार पहली बार ‘तेजस्वी यादव को आगे बढ़ाना है’ बयना दिया है। पटना में वे कई मौकों पर कह चुके हैं। एनडीए से अलग होने के बाद जगजाहिर कर चुके हैं कि नई पीढ़ी को आगे बढ़ाना चाहते हैं। पटना में पत्रकारों से बात करते हुए तेजस्वी यादव की ओर इशारा करते हुए कहा था कि इन लोगों को आगे बढ़ाना है। हमें अपने लिए कुछ नहीं चाहिए। इसी बात को नीतीश कुमार ने नालंदा में भी दोहराया। नीतीश के इस बयान के बाद कयास लगाया जा रहा है कि तेजस्वी यादव आरजेडी के साथ-साथ जेडीयू का भी भविष्य होंगे। इसी ओर नीतीश कुमार इशारा कर रहे हैं।