ऑस्ट्रेलिया- इंग्लैंड की प्लानिंग पर टीम इंडिया का ‘डाका’, T20WC से पहले की जासूसी

टीम इंडिया का मुकाबला आज भले ही साउथ अफ्रीका से रांची में चल रहा हो. लेकिन, ये वो भारतीय़ टीम या खिलाड़ी नहीं जो इस वक्त पर्थ में मौजूद हैं. जो गए हैं ऑस्ट्रेलिया भारतीय फैंस का इंतजार खत्म करने . उस खिताब को लाने जिसका पहला सिरमौर बना था भारत . हम बात कर रहे हैं T20 वर्ल्ड कप 2022 में हिस्सा ले रहे भारतीय खिलाड़ियों की. ऑस्ट्रेलियाई धरती पर भारत ने अपना पहला डेरा पर्थ में डाला है. यहां टीम की प्रैक्टिस शुरू हो चुकी है. लेकिन इन सबके बीच जो देखने को मिला वो जरा हटकर रहा.
मतलब टीमें तैयारी करती हैं तो इसके लिए नेट्स पर पसीना बहाती हैं. गेंद और बल्ले से अभ्यास करती है. लेकिन, 9 अक्टूबर को टीम इंडिया के चार खिलाड़ी ऐसा कुछ भी नहीं करते दिखे. वो जो करते दिखे उसे आप तैयारी तो नहीं कह सकते लेकिन तैयारी का पार्ट मानने से भी इंकार नहीं कर सकते.
AUS vs ENG मैच देखने स्टेडियम पहुंचे भारतीय खिलाड़ी
दरअसल, भारत के 4 खिलाड़ियों ने जो किया वो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की प्लानिंग पर डाका डालने जैसा था. उनके खिलाफ जासूसी थी. T20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें आपस में टी20 सीरीज खेल रही हैं. पहला मैच पर्थ में खेला जा रहा है, जहां टीम इंडिया ने भी अपना डेरा डाल रखा है. बस फिर क्या था, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमों को आपस में खेलता देख भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी भी मैच देखने स्टेडियम पहुंच गए.
अश्विन, चहल, कार्तिक और हर्षल पहुंचे मैच देखने
जो भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच पहला टी20 देखने स्टेडियम पहुंचे उनमें अश्विन, चहल, दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल रहे. ये चारों स्टेडियम में बैठकर अब मुकाबले का लुत्फ उठा रहे थे या फिर दोनों टीमों की रणनीतियों पर निगाह डाले थे, ये तो बस वही बता सकते हैं. बहरहाल, स्टेडियम में बैठकर मैच देखने की तस्वीरों को अश्विन ने अपने इंस्टा स्टोरी में साझा किया है.

बता दें कि T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए पर्थ पहुंची टीम इंडिया वहां से ब्रिसबेन के लिए जाएगी. उसे 2 वार्म अप मुकाबले भी खेलने हैं. जबकि अपने अभियान का आगाज भारतीय टीम टूर्नामेंट में 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी. वहीं T20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज 22 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड के मैच से होगा.