मिल रहे हैं कदम… राहुल गांधी के साथ चलीं स्वरा भास्कर, लोग दिखाने लगे पाकिस्तान वाला वीडियो

नई दिल्ली: भारत जोड़ो यात्रा में आज राहुल गांधी के साथ बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर कदम मिलाकर चलीं। तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं और जल्द ही ‘स्वरा भास्कर’ ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा। कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘मिल रहे हैं कदम, जुड़ रहा है वतन।’ हालांकि उनके ट्वीट कई पुराने वीडियो लाकर लोगों ने स्वरा पर निशाना साधना शुरू कर दिया। एक यूजर ने भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए एक वीडियो शेयर किया जिसमें स्वरा कहती सुनी जाती हैं कि जिसको अक्सर दुश्मन देश समझा जाता है वह पाकिस्तान कतई ऐसा नहीं हैं। वह एक पाकिस्तानी चैनल पर अपनी लाहौर यात्रा के बारे में बताती हैं कि कैसे उनके पिता के सोर्स से उन्हें वीजा मिला। स्वरा आगे कहती हैं, ‘मैं कसम खाकर कह रही हूं कि मैं बहुत जगह घूमी हूं लेकिन लंदन, न्यूयॉर्क, इस्तांबुल सब फेल है लाहौर के सामने।’ इस पर स्टोडियो में बैठी पाकिस्तानी जनता तालियां बजाने लगती है।’

उधर, कांग्रेस के भारत जोड़ो ट्विटर हैंडल से लिखा गया, ‘अंधेरों से उजालों की ओर, हम चल रहे हैं, समस्याओं से समाधान की ओर, हम बढ़ रहे हैं! आज इस ऐतिहासिक यात्रा में स्वरा भास्कर का साथ मिला।’

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि राहुल गांधी के साथ चलते हुए स्वरा भाष्कर बातें करती हुई चल रही हैं। राहुल हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन करते हुए आगे बढ़ रहे हैं। आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी उज्जैन में हैं।

‘भारत जोड़ो’ से ट्वीट हुआ, ‘यात्रा से जुड़ने वाला हर भारतवासी ख़ास है। आपका प्रेम और विश्वास ही इस यात्रा की बुनियाद है।’ शेयर की तस्वीर में बीच में राहुल गांधी, बाईं तरफ स्वरा भास्कर और दाहिनी तरफ एक दिव्यांग दिखाई दे रहा है जिसके कंधे पर कांग्रेस नेता का हाथ है।

स्वरा भास्कर बीजेपी सरकार के खिलाफ खुलकर बोलती रही हैं। हाल में जब इजरायली फिल्म मेकर और IFFI जूरी हेड के कश्मीर फाइल्स पर दिए बयान को लेकर हंगामा मचा तो स्वरा भास्कर ने नदव लैपिड का सपोर्ट किया। इस पर वह काफी ट्रोल हुईं। दरअसल, कश्मीरी पंडितों के साथ हुए नरसंहार को दिखाने वाली इस फिल्म के सपोर्ट में लोग सोशल मीडिया पर इजरायली डायरेक्टर पर निशाना साध रहे थे। ऐसे में राजदूत को माफी भी मांगनी पड़ी।