सुशांत केस: रिया को फोन करने वाला ‘AU’ कौन है? महाराष्ट्र विधानसभा में छिड़ा संग्राम

नागपुर: महाराष्ट्र (Maharashtra) में सत्तारूढ़ गठबंधन के सदस्यों ने बृहस्पतिवार को यहां विधानभवन परिसर में प्रदर्शन किया तथा लोकसभा सदस्य राहुल शेवाले (Rahul Shewale) के इस दावे की जांच की मांग की कि ‘एयू’ संक्षिप्त नाम वाले एक व्यक्ति ने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत () की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को कई फोन कॉल किये थे। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) की अगुवाई वाले शिवसेना गुट के सांसद शेवाले ने बुधवार को लोकसभा में राजपूत की कथित आत्महत्या का मुद्दा उठाया था और उनकी मौत की सीबीआई (CBI) जांच की स्थिति रिपोर्ट के बारे में जानकारी मांगी थी। शिंदे गुट के ही विधायक प्रताप सरनाईक (Pratap Sarnaik) ने बृहस्पतिवार को कहा कि शेवाले ने दावा किया था कि ‘एयू’ ने चक्रवर्ती को 44 फोन कॉल किये थे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिवसेना (शिंदे गुट) के सदस्यों ने बृहस्पतिवार को विधानभवन परिसर में प्रदर्शन किया। उनके हाथों में बैनर थे, जिनपर लिखा था, ‘‘एयू कौन है।’’ सरनाईक ने शेवाले द्वारा लगाये गये आरोप की जांच की मांग की।उन्होंने यह भी कहा कि यह पता किया जाना चाहिए कि ‘एयू’ कौन है।

छगन भुजबल के खिलाफ नारेबाजी
सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों ने कथित रूप से मुंबई को सोने का अंडे देने वाली ‘कोम्बडी’ (मुर्गी) बताकर इसका अपमान करने को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता छगन भुजबल के खिलाफ नारेबाजी की। पूर्व मंत्री भुजबल ने बुधवार को कहा था कि उन्होंने केवल ‘सोने का अंडा देने वाली मुर्गी को ही मार डालो’ की लोकप्रिय मराठी लोकोक्ति का ही इस्तेमाल किया था। इस बीच विपक्षी महा विकास आघाड़ी (एमवीए) के सदस्यों ने पिछली एमवीए सरकार में शहरी विकास मंत्री रहने के दौरान नागपुर में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा किये गये जमीन आंवटन के फैसले को लेकर उनके इस्तीफे की फिर मांग की और विधान भवन परिसर में प्रदर्शन किया। विपक्षी सदस्य मंगलवार से यह मांग कर रहे हैं।