टीम इंडिया में लौट आया तूफानी गेंदबाज, मोहम्मद शमी की जगह मचाएगा कोहराम

नई दिल्ली: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) बांग्लादेश (IND vs BAN) के दौरे से बाहर हो गए हैं। वनडे सीरीज से पहले एक ट्रेनिंग सत्र के दौरान शमी के कंधे में चोट लग गई थी। वह फिलहाल बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और तीन मैचों की सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। न्यूजीलैंड दौरे पर आराम के बाद शमी टीम में वापसी करने वाले थे।

उमरान मलिक को मौका

चयनकर्ताओं ने मोहम्मद शमी की जगह तेज गेंदबाज उमरान मलिक को वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल कर लिया है। उमरान ने न्यूजीलैंड दौरे पर भारत के लिए वनडे डेब्यू किया था। उन्होंने दो पारियों में तीन विकेट लिये थे। इस दौरान उमरान ने 150 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से भी गेंद डाली थी। 23 साल के उमरान मलिक को इस सीरीज से उन्हें ड्रॉप कर दिया गया था। लेकिन अब उनकी वापसी हो गई है।

शमी के टेस्ट खेलने पर भी संशय

मोहम्मद शमी वनडे सीरीज से तो बाहर हो गए हैं लेकिन माना जा रहा है कि वह टेस्ट मैच भी नहीं खेलेंगे। वनडे के बाद 14 दिसंबर से भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ दो मैच की टेस्ट सीरीज खेलेगी। टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को आने वाले सभी टेस्ट मैच जीतने हैं।

4 दिसंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। सीरीज का दूसरा मैच 7 और तीसरा 10 दिसंबर को खेला जाएगा। 2015 में आखिरी बार जब भारत ने वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश का दौरा किया था तो हार झेलनी पड़ी थी।

बांग्लादेश वनडे के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (C), केएल राहुल (VC), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (WK), इशान किशन (WK), शाहबाज़ अहमद, अक्षर पटेल , वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक।